Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 5 June 2023
Advertisement
trendingNow11724708

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 5 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

 

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 5 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

05 June 2023
18:31 PM

Blood Pressure Tips: हींग के सेवन से फौरन कम होता है बल्ड प्रेशर, खाने में इस तरह करें शामिल

fallback

Benefits Of Hing: अक्सर हम सभी खाने में तड़का लगाने के लिए हींग का प्रयोग करते हैं. साथ ही इसे अचार में भी स्वाद के लिए डाला जाता है. लेकिन खाने के अलावा हींग को कई बीमारियों में औषधि के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है.

13:55 PM

Meal Tips: खाने के बाद आप भी करते हैं ये गलतियां? तो हो जाएं सतर्क, सेहत के साथ न करें खिलवाड़

fallback

Mistakes After Meal: अक्सर लोग खाना खाने के बाद कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसके चलते सेहत गड़बड़ होने लगती है. आपको बता दें, केवल पौष्टिक भोजन से ही सेहत नहीं बनती, बल्कि कुछ आदतें भी इसके लिए जिम्मेदार होती हैं. आइये जानें...

12:18 PM

Diabetes मरीजों के लिए मेथी के दानें हैं रामबाण दवा, फायदे जान हैरान रह जाएंगे आप!

fallback

Fenugreek Benefits In Sugar Control: मेथी हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इतना ही नहीं डायबिटीज मरीजों के लिए भी मेथी के दाने बहुत गुणकारी माने जाते हैं. मेथी में प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम ,फाइबर भरपूर मात्रा में होता है. आइये जानें शुगर कंट्रोल करने में ये किस तरह फायदेमंद हो सकता है. 

11:47 AM

Skin Care: पैरों के तलवों में रोजाना लगाएं ये एक चीज, चांद जैसा निखर जाएगा चेहरा

fallback

Foot Massage With Desi Ghee: फेस की ब्यूटी को हासिल करना या इसे मेंटेन करना आसान नहीं होता, इसके लिए बेहतरीन स्किन केयर रूटीन फॉलो करनी पड़ती है. आप चाहें तो एक आसान घरेलू उपाय अपना सकते हैं, क्योंकि कुछ ही दिनों में इसका रिजल्ट मिलने लगता है.

11:46 AM

Weight Loss Oil: इस तेल से मक्खन की तरह पिघल जाएगी चर्बी, हर कोई जानना चाहेगा वेट लॉस सीक्रेट

Health Tips: आज हम आपको वजन घटाने के लिए तिल के तेल के फायदे बताने जा रहे हैं. ये वजन घटाने का एक कारगर उपाय है जोकि बिल्कुल नेचुरल है. अगर आप तिल के तेल को अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो इससे आपकी मोटी तोंद को कम करने में मदद मिल सकती है. 

11:04 AM

Veg Diet Plan: अंडा नहीं खाने वाले लोगों के लिए खास डाइट, जानें कौन से फूड्स हैं बेस्ट...

fallback

Vegetarian Foods: हेल्थ एक्सपर्ट्स हमेशा एक अच्छी डाइट में अंडे को शामिल करने की सलाह देते हैं. लेकिन जिन लोगों को अंडा नहीं पसंद या फइर जो लोग वेजिटेरियन हैं, उनके लिए हम कुछ बेस्ट फूड् के ऑप्शन लेकर आएं हैं...आइये जानें किन फूड्स को आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं...  

10:37 AM

Burnt Tongue: ज्यादा गर्म खाने से जल गई है जीभ? आजमाएं दादी-नानी के ये नुस्खे, तुरंत मिलेगा आराम

Health Tips: आज हम आपके लिए जली जीभ में राहत पाने के दादी-नानी के कुछ घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप जली हुई जीभ में तुरंत आराम पा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं जली जीभ के घरेलू उपाय.
 

09:18 AM

Healthy Herb: इन 5 बीमारियों का 'काल' है ये हरा पौधा, जानिए क्यों करना चाहिए सेवन

 

fallback

Green Chiretta Benefits: आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के जरिए कई तरह की शारीरिक समस्याएं दूर की जा सकती है, आइए आज हम एक ऐसी जड़ी-बूटी के बारे में जानते हैं, जो एक नहीं कई तरह की डिजीज पर गहरा वार करता है. 

09:17 AM

Tea Side Effects: High BP के पेशेंट के लिए अच्छी नहीं है इस मसाले की चाय, बेहतर है कि न पिएं

High Blood Pressure: हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि वो क्या खा रहे हैं, क्योंकि अगर तकलीफ बढ़ जाएगी तो हार्ट अटैक का खतरा पैदा हो सकता है. 

09:15 AM

पुराने से पुराने घुटनों का दर्द जड़ से निकल जाएगा, बस आजमाएं ये रामबाण नुस्खा

fallback
Health Tips: आज हम आपके लिए घुटनों के पुराने से पुराने दर्द से छुटकारा पाने का एक कारगर नुस्खा लेकर आए हैं जिसको रोजाना आजमाकर आप आसानी से चलने फिरने और पैरों को मोड़कर बैठने लगेंगे, तो चलिए जानते हैं घुटनों के दर्द को ठीक करने का रामबाण उपाय.

05:45 AM

Weight Loss: वजन कम करने में नींबू पानी कितना असरदार? जान लीजिए पूरा सच

fallback

Weight Loss Drink: हमें अक्सर ये कहा जाता है कि वजन कम करने के लिए नींबू पानी को रेगुलर पीना चाहिए, लेकिन क्या इससे सच में पेट की चर्बी कम हो जाती है? आइए जानते हैं कि सच्चाई क्या है.

 

Trending news