Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 22 June 2023
Advertisement
trendingNow11748300

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 22 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 22 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

22 June 2023
14:27 PM

Muskmelon Seeds: खरबूजे के बीज को न समझें बेकार, BP से लेकर डायबिटीज तक को रखता है कंट्रोल

fallback
Muskmelon Seeds: खरबूजे के बीज शरीर को सेहतमंद रखने में मददगार साबित होते हैं और इसे सुपर फूड्स की श्रेणी में शामिल किया जाता है. ये बीज न केवल स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि वे कई पौष्टिक तत्वों से भी भरपूर होते हैं.

 

10:41 AM

रात में खांसी व सीने में जलन हो सकते हैं इस गंभीर बीमारी के लक्षण, न करें इन्हें नजरअंदाज

 

fallback

क्या आपको बार-बार सीने या पेट में हल्की या गंभीर जलन का अहसास होता है, जो अक्सर भोजन करने के बाद हो जाती है? यह GORD के लक्षण हो सकते हैं. GORD का मतलब होता है गैस्ट्रो-ओओसोफेगल रिफ्लक्स डिजीज है.
 

 

10:40 AM

Relationship Advice: रिश्ते में मानसिक परेशानी झेल रहे हैं? तो उलझे रिश्‍ते को सुलझाएंगे ये 4 तरीके

Relationship tips: कई बार आपको रिश्ते से क्या चाहिए और आपको कौन सी चीजों से परेशानी है ये तक अपने साथी से शेयर नहीं कर पाते हैं. इस सब बातों के चलते रिश्ते में उलझन पैदा होने लगती है, तो चलिए जानते हैं उलझे रिश्‍ते को सुलझाने के तरीके.

10:39 AM

Vitamin B12 Deficiency: इन लोगों में अक्सर हो जाती है विटामिन बी12 की कमी, जान लीजिए इसके शुरुआती संकेत
 

fallback

विटामिन बी12 शरीर के लिए आवश्यक है, जिसे शरीर स्वयं नहीं बना सकता है. इसलिए हमें इसे अपने आहार से प्राप्त करना चाहिए. बी 12 डीएनए बनाने में मदद करता है और रेड ब्लड सेल्स के उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. 
 

10:38 AM

Constipation: पेट में जलन पैदा करने वाली कब्ज का मिटेगा वजूद, सुबह सवेरे पी लें इस सब्जी का जूस

Constipation Home Remedies: भारत में काफी लोग कब्ज की समस्या से परेशान रहते हैं क्योंकि वो अपने चटोरेपन की आदतों पर काबू नहीं रख पाते. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए डेली यूज की सब्जी का उपयोग करें.

08:11 AM

Pineapple: क्या रोजाना अनानास खाना हेल्दी होता है? जानिए इसके फायदे और नुकसान

 

fallback

Pineapple Benefits: अनानास विटामिन सी, मैंगनीज, विटामिन बी6, फाइबर और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होता है. यह डायबिटीज के खतरे को कम करने, डाइजेशन को सुधारने, हड्डियों को मजबूत करने और ब्लड फ्लो को बढ़ाने में मदद कर सकता है.

07:39 AM

Cough & Cold: बारिश के मौसम में घबराने की जरूरत नहीं, इस मसाले को खाकर सर्दी-जुकाम भूल जाएं
 

fallback

Health Tips: बदलते मौसम में किसी को भी सर्दी, खांसी और जुकाम हो जाए तो सारा मूड खराब हो जाता है, ऐसे में जरूरी है कि किचन में रखे एक मसाले को खाएं और इम्यूनिटी बूस्ट करें.
 

07:04 AM

दिल और दिमाग के लिए बेहद जरूरी हैं हेल्दी फैट से भरपूर ये 5 फूड, जरूर करें इन्हें डाइट में शामिल

Healthy fat rich foods: दिल और दिमाग आपस में जुड़े हुए हैं और उनकी भलाई हमारे समग्र शारीरिक और मानसिक कल्याण में योगदान करती है, जिससे हम एक्टिव व पूरा जीवन जीने में सक्षम होते हैं.
 

07:00 AM

Weight Loss Mistakes: नींद की कमी से लेकर तनाव तक, जानिए वो 8 कारण जिनकी वजह से निकल आता है पेट

 

fallback

Weight Loss: कई सारे लोग अपने शरीर की चर्बी बढ़ने से परेशान हैं. वजन बढ़ने का प्रमुख कारण हमारी मेटाबॉलिज्म होती है, जिसे हम इस प्रकार समझ सकते हैं कि जितना हमारा मेटाबॉलिज्म धीमा होगा, उतना ही वजन बढ़ने का खतरा ज्यादा होगा.

06:13 AM

Weight Control Seeds: बढ़ती जा रही है पेट की चर्बी? आज से खाना शुरू कर दें ये 3 तरह के बीज, कुछ ही दिनों में स्लिम हो जाएगी फिगर

Weight Control Tips: अगर विभिन्न प्रयासों के बावजूद आपका वजन लगातार बढ़ रहा है तो यह चिंता की बात है. ऐसे में आज हम आपको वेट कंट्रोल करने के लिए 3 चमत्कारिक बीजों के बारे में बताते हैं, जिनके सेवन से आपकी फिगर स्लिम हो जाएगी. 
 

06:11 AM

White Onion: क्या आपने कभी खाया है सफेद प्याज? एक नहीं कई परेशानियों से दिलाता है निजात

fallbackWhite Onion Benefits: इस बात में कोई शक नहीं कि आप में से ज्यादातर लोगों का खाना बिना प्याज के हजम नहीं होता, लेकिन क्या कभी सफेद प्याज ट्राई किया है?

Trending news