Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 17 June 2023
Advertisement
trendingNow11741233

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 17 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 17 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

17 June 2023
18:10 PM

Fathers Day Wishes: अपने पिता को इस फादर्स डे पर ऐसे करें याद, भेजिए प्यार भरे संदेश

fallback

Happy Fathers Day 2023 Wishes: हर किसी की तरह पिता के लिए भी एक खास दिन बनाया गया है. इसे जून महीने के तीसरे संडे को फादर्स-डे के नाम से मनाया जाता है. इस अवसर पर अपने प्यारे पापा को विश करने के लिए आप उन्हें ये मैसेज भेज सकते हैं.

15:51 PM

Weight Loss Tips: वजन कम के लिए एक्सरसाइज के साथ डाइट का भी रखें ख्याल, जानिए कैसे...

fallback

Weight Loss In Summers Tips: बढ़ते मोटापे से परेशान लोग इसे कम करने के लिए डाइटिंग से लेकर जिम में तगड़ी एक्सरसाइज का सहारा लेते हैं. लेकिन उन्हें इस बात पर कंफ्यूजन रहती है, कि उनके बढ़ते वजन को कौन सी चीज कंट्रोल करने में इफेक्टिव होगी. डाइटिंग या एक्सरसाइज. आइये जानें इस सवाल का सही जवाब...

13:16 PM

Pudina Leaves: गर्मियों में पुदीने की पत्तियों के हैं अनगिनत फायदे, जानें किन दिक्कतों में है कारगर 
 
fallback

Mint Leaves In Summers: गर्मियों में आम और पुदीने की चटनी लोगों को खूब पसंद आती है. पुदीने का सेवन शरीर को काफी ठंडक पहुंचाता है. आज हम जानेंगे कि इसकी पत्तियों में ऐसे कौन से गुण होते हैं, जो कई तरह की बीमारियों से राहत दिलाते हैं...

12:56 PM

Beard: दाढ़ी को बनाए रखना चाहते हैं काला और घना, तो शरीर में न होने दें इस विटामिन की कमी

Beard Care: अगर आपकी दाढ़ी काली, घनी और शाइनी है तो चेहरे का लुक भी शानदार हो जाता है, लेकिन कुछ लोगों की दाढ़ी या तो घनी नहीं है, या फिर इसकी चमक कम हो गई है. कुछ लोगों के दाढ़ी के बाल वक्त से पहले सफेद हो जाते हैं. 

11:29 AM

Relationship Tips: इतने दोस्तों के बीच कैसे जानें कौन है Good Friend? इन पॉइंट्स को करें नोट

fallback

How To Recognize True Friends: दोस्त हमारी लाइफ में काफी जरूरी माने जाते हैं. घर-परिवार के बाद अगर कोई सुख-दुख में साथ देता है, तो वो दोस्त ही होते हैं. ऐसे में कई दोस्तों के बीच सच्चे दोस्त को पहचानना काफी मुश्किल होता है. हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स... 

11:14 AM

Overeating: मैरिज पार्टी में गले तक खा लिया है खाना? परेशान होने के बजाए इस तरह करें रिलैक्स

fallback

Overeating Relief Tips: कुछ लोग अपने खाने पीने की आदतों पर काबू नहीं रख पाते और जब भी शादी या पार्टीज में लजीज व्यंजनों को देखते हैं वो इस पर टूट पड़ते हैं, ऐसे में पेट की समस्या पैदा हो सकती है.
 

08:37 AM

Buzy Life में कैसे लाएं खुशहाली, 30 की उम्र के बाद भी बना सकती हैं नए दोस्त, अपनाएं ये टिप्स

fallback

Friends After 30 Age: अक्सर ऐसा देखा जाता है, कि शादी के बाद महिलाएं घर-परिवार और कई जिम्मेदारियों से घिर जाती हैं. ऐसे में उन्हें खुद के लिए समय नहीं मिल पाता है. साथ ही वो अपने दोस्तों से भी दूर हो जाती हैं. आज हम आपको बताएंगे कि महिलाएं उम्र बढ़ने के बाद भी नए दोस्‍त बना सकती हैं. जानें कैसे...

08:27 AM

Foods To Avoid After 30s: तीसवां बर्थडे मनाने के बाद न खाएं ये चीजें, वरना जल्द आ जाएगा 'बुढ़ापा'

Diet During Thirty: 30 की उम्र में भले ही आप ज्यादा बीमार नहीं पड़ते हों, लेकिन फूड हैबिट्स को लेकर वक्त से पहले अलर्ट होना जरूरी है, वरना भविष्य में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 
 

07:38 AM

Silent Heart Attack: दबे पांव आते हैं कुछ दिल के दौरे, एक ही झटके में हो जाती है मौत!

Silent Heart Attack: साइलेंट हार्ट अटैक एक ऐसी स्थिति है जहां दिल का दौरा पड़ता है लेकिन इसके लक्षणों को व्यक्ति अनुभव नहीं करता है और यह अनजाने में ही हो जाता है. इसलिए इसे 'साइलेंट' कहा जाता है.
 

 

07:23 AM

Relationship Tips: कहीं आपका पार्टनर भी तो नहीं करता ऐसी गलतियां? रिश्ता टूटने से पहले हो जाएं सावधान 

fallback

 Do Not Ignore Mistakes In Relation: अपने रिश्ते को हर कोई स्ट्रॉन्ग बनाने की भरपूर कोशिश करता है. फिर भी कपल के बीच कुछ ऐसी गलतियां हो ही जाती हैं, जिन्हें पार्टनर कई बार इग्नोर कर देता है. पार्टनर को इन गलतियों को बार-बार रिपीट नहीं करना चाहिए. 

06:53 AM

Dementia: भूलने की बीमारी के खतरे को कम करती है ये खास तरह की डाइट, बढ़ती उम्र के साथ नहीं होगी दिक्कत

 

fallback

Special diet for dementia: ल्जाइमर रोग डिमेंशिया का सबसे आम कारण है. डिमेंशिया का कोई ठीक करने वाला इलाज नहीं है, लेकिन इसके लक्षणों को नियंत्रित करने और प्रभाव को कम करने के लिए उपचार किया जाता है.

06:51 AM

शरीर में चुपके से दस्तक देती हैं ये 5 यौन बीमारियां, नहीं मिलते हैं कोई संकेत

सेक्स संबंधित रोगों को यौन रोग कहते हैं और इनका प्रकार लिंग, योनि, मलमूत्र नली, गुप्तांग और अन्य संबंधित क्षेत्रों में होता है. ये रोग संपर्क द्वारा, यौन संबंध, गुप्तांगों के संपर्क या अन्य तरीकों से फैल सकते हैं.

Trending news