Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 13 June 2023
Advertisement
trendingNow11735413

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 13 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 13 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

13 June 2023
14:44 PM

Relationship Tips: शादी के बाद पति और आपके बीच है कितनी गहराई, पत्नियां ऐसे लगाएं पता

fallback

Husband Love After Marriage: शादी के बाद हर कोई चाहता है कि उसका रिश्ता प्यार से भरा हो. हर पत्नी ये चाहती है, कि उसका पति उसे दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करें. शादी के बाद आपके और पति के बीच रिश्ते में कितनी गहराई और मजबूती है, यह जानना आपके लिए बहुत जरूरी है...

13:40 PM

Haldi Ceremony: शादी से पहले क्यों होती है हल्दी की रस्म? इस लेख में जानें वैज्ञानिक और धार्मिक कारण

fallback

Reason Of Haldi Ceremony: दुनिया में कोई भी शादी हो, उससे पहले कुछ खास रस्में होती हैं, जैसे हल्दी की रस्म, मेहंदी की रस्म आदि. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये रस्में इतनी जरूरी क्यों होती हैं, क्यों लड़का और लड़की को शादी से पहले हल्दी लगती है. आज हम यहां सबकुछ जानेंगे...

12:23 PM

Marriage Tips: अपनी होने वाली सास के दिल में बनानी है जगह, तो ये टिप्स आजमा लें 

fallback

Before Marriage Tips: अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है, तो लड़कियों के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. अपनी होने वाली सासू मां के दिल में जगह बनाने के लिए आप इन बातों को ध्यान रखें, जिससे आप उनकी फेवरेट बहू बन सकती हैं. 

10:55 AM

Cholesterol: अंडे खाने से कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है या नहीं? जानिए Egg से सेहत पर कैसा होगा असर

fallback

Egg Cholesterol Relation: हम में काफी लोग अंडे खाना पसंद करते हैं, लेकिन क्या इससे हमारे खून में बैड कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ सकता है? इस बारे में जानते हैं कि डाइटीशियन की क्या राय है.

10:01 AM

Cancer Prevention: किस उम्र में होता है कैंसर का ज्यादा खतरा? जानिए बचने के उपाय

Cancer: कैंसर वह भयंकर बीमारी है जिसकी बात सुनते ही लोगों की आत्मा कांप उठती है. इसका मुख्य कारण है कि लोगों के पास कैंसर के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं होती है. 

09:39 AM

Relationship Tips: किसी के साथ रिलेशन में आने का क्या है सही समय? नयी जनरेशन जरूर जानें

fallback

Right Age For Relationship: ऐसा माना जाता है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती है. हां, ये सच है कि इसके लिए सही समझ की जरूरत होती है. आज हम आपको बताएंगे कि नई जनरेशन के लिए किसी रिलेशन में आने का सही समय क्या हो सकता है. 

08:39 AM

White Hair: शादी की उम्र में सिर पर दिख रहे सफेद बाल? इस एक चीज से वापस आएगा कालापन

White Hair Home Remedies: आजकल 25 से 30 साल के एज ग्रुप के लोगों को भी सफेद बालों की परेशानी पेश आ रही है, ऐसे में आप एक घरेलू चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं.
 

07:50 AM

क्या शुगर फ्री प्रोडक्ट्स सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं? जानिए आर्टिफिशियल शुगर का शरीर पर प्रभाव

Artificial Sweetener: कुछ लोग चीनी के विकल्प कहे जाने वाले उत्पादों का उपयोग करते हैं, जिन्हें आर्टिफिशियल स्वीटनर के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि वे चीनी की तरह मीठे होते हैं लेकिन उनमें कैलोरी कम होती है. 

07:35 AM

Wall Clock Cleaning: दीवार घड़ी पर जम चुकी है धूल और गंदगी? साफ करते वक्त इन बातों का रखें ख्याल

 

fallback

Wall Clock Cleaning Tips: हमारे घरों और ऑफिस में दीवार घड़ी काफी ऊंचाई पर लटकी रहती है, इसलिए हम अक्सर इसकी सफाई से बचने की कोशिश करते हैं. आइए हम आपको ईजी ट्रिक्स बताते हैं. 
 

 

07:34 AM

Kidney Disease Symptoms: किडनी की सेहत बिगड़ने पर शरीर में मिलते हैं ये 5 संकेत, इग्नोर करने की न करें गलती

Symptoms of kidney disease: यदि आपको डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, 60 साल के अधिक उम्र और परिवार में किसी को किडनी का घातक रोग था तो हर साल किडनी की बीमारी का टेस्ट कराना बेहद जरूरी है.

06:46 AM

Heart Attack Risk: इन बुरी आदतों के कारण आता है हार्ट अटैक, आज ही कर लें पूरी तरह तौबा

 

fallback

Heart Disease Risk Factors: हमारा दिल हमें जिंदा रखने के लिए चौबीसों घंटे काम करता है, लेकिन हम अपनी ही कुछ गलत आदतों की वजह से इसे नुकसान पहुंचाते हैं. 

06:44 AM

Honeymoon से आने के बाद कपल जरूर करें ये 5 काम, शादीशुदा जिंदगी में नहीं आएगी कोई दिक्कत

Tips for new couple: हनीमून के बाद शादीशुदा जीवन को पहले दिन की तरह रोमांचक बनाए रखने के लिए, आपको कुछ महत्वपूर्ण काम करने चाहिए. 
 

06:43 AM

Lemon for Diabetes: डायबिटीज मरीजों को जरूर करना चाहिए नींबू का सेवन, कंट्रोल में रहेगा शुगर लेवल; ऐसे करें डाइट में शामिल

fallback

Lemon benefit: नींबू में कैल्शियम, पोटेशियम, फाइबर, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटी-माइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं, जो हमारे शरीर को कई लाभ प्रदान करते हैं. 

Trending news