Teeth Whitening Powder: महंगे टूथपेस्ट से भी नहीं जा रहा पीलापन, घर पर ऐसे बनाएं दांतों को चमकाने वाला पाउडर
Advertisement
trendingNow11361034

Teeth Whitening Powder: महंगे टूथपेस्ट से भी नहीं जा रहा पीलापन, घर पर ऐसे बनाएं दांतों को चमकाने वाला पाउडर

Herbal Powder For Teeth Cleaning: अगर आपके दांतो पर जमा पीलापन महंगे टूथपेस्ट यूज करने के बाद भी नहीं जा रहा है तो आप इस हर्बल पाउडर को एक बार ट्राई करके जरूर देखें. इसे आप आराम से घर पर ही बना सकते हैं.

फाइल फोटो

Tips To Clean Yellow Teeth: मुस्कान से इंसान की पहचान होती है और दांतो के साफ होने से लोगों पर हमेशा अच्छा इम्प्रेशन पड़ता है. हर व्यक्ति को मुस्कुराते हुए लोग ही अच्छे लगते हैं, लेकिन कई बार गंदे और पीले दांतों की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. कई बार दांतो पर पीलापन जम जाता है जो कि महंगा टूथपेस्त का इस्तेमाल करने के बाद भी नहीं जाता है. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपको एक हर्बल पाउडर  के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

ऐसे बनाएं हर्बल पाउडर

इस पाउडर को बनाने के लिए आपको पिपरमेंट के पत्ते, बेंटोनाइट क्ले पाउडर, कैल्शियम पाउडर और दालचीनी चाहिए. इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले पिपरमिंट पत्ते को धोलकर सुखा लें. इसके बाद सूखे हुए पत्ते को मिक्सी में डालकर पीस लें. फिर इसे एक बाउल में निकालकर इसमें बेंटोनाइट क्ले पाउडर, कैल्शियम पाउडर और दालचीनी पाउडर को ऐड करें. हर्बल पाउडर बनकर तैयार हैं. आप इसे 12 महीने के लिए बनाकर किसी डिब्बे में स्टोर कर सकते हैं.

ऐसे करें यूज

आप इस हर्बल पाउडर को दूसरे मंजन की तरह यूज कर सकते हैं. इसके अलावा आप पाउडर में नारियल का तेल मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पाउडर को टूथब्रश पर लें और दांतो पर लगाकर 5 मिनट के लिए साफ करें.

यूज करने के फायदे

इस पाउडर को यूज करने से दांतो का पीलापन दूर होता है. इसके अलावा ये मसूड़ों को हेल्दी रखता है. अगर आपके दांतो से खून निकलने की समस्या है तो वो भी इसको यूज करने से दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news