किस फिराक में थे अमृतपाल सिंह के पापा, पुलिस ने एयरपोर्ट से वापस घर भेजा
Advertisement
trendingNow11929943

किस फिराक में थे अमृतपाल सिंह के पापा, पुलिस ने एयरपोर्ट से वापस घर भेजा

Punjab News: अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा जिले से इस साल 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल ले जाया गया. 

किस फिराक में थे अमृतपाल सिंह के पापा, पुलिस ने एयरपोर्ट से वापस घर भेजा

Amritpal Singh News: वारिस पंजाब मुखी भाई अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया.  वह कतर की राजधानी दोहा जाने वाले थे. सिंह बुधवार सुबह अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे थे लेकिन उन्हें पूछताछ के बाद वापस घर भेज दिया गया. बताया जा रहा है कि सिंह से अधिकारियों ने करीब पौन घंटे तक पूछताछ की. पिछले दिनों अमृतपाल की पत्नी किरनदीप कौर को भी विदेश जाने से रोका गया था.

अप्रैल में गिरफ्तार हुआ था अमृतपाल
अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा जिले से इस साल 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल ले जाया गया. मई में तरसेम सिंह और उनकी पत्नी बलविंदर कौर ने अपने बेटे से जेल में मुलाकात की थी. कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक माने जाने वाले अमृतपाल सिंह को एनएसए के तहत गिरफ्तार किया गया था.

कई दिनों तक फरार रहा था अमृतपाल
पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू की थी जिसके बाद से वह फरार हो गया था.

अमृतपाल और उसके साथियों पर विभिन्न वर्गों के बीच वैमनस्य पैदा करने, हत्या का प्रयास करने, पुलिसकर्मियों पर हमला करने और लोक सेवकों के काम में बाधा पैदा करने से जुड़े कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

अजानाला कांड के बाद पुलिस ने चलाया था अमृतपाल के खिलाफ अभियान
दरअसल अमृतसर के अजनाला थाने पर हमले के बाद पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की गिरफ्तारी का अभियान चलाया था. अमृतपाल सिंह ने लूटपाट व अपहरण के आरोपी अपने साथी मंदीप सिंह उर्फ तूफान को छुड़ाने के लिए इसी साल फरवरी में अजनाला थाने पर हमला किया था.

अपने हजारों समर्थकों के साथ थाने के बाहर पहुंचे अमृतपाल सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की आड़ में थाने पर हमला किया था. इस हमले में 6 पुलिसकर्मी घायल हुए थे. 

 

Trending news