Richest Pets in the World: दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के पास 4100 करोड़ की दौलत, दौलतमंद जानवरों की ये लिस्ट हैरान कर देगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1518349

Richest Pets in the World: दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के पास 4100 करोड़ की दौलत, दौलतमंद जानवरों की ये लिस्ट हैरान कर देगी

अभी तक आपने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची देखी होगी. लेकिन दुनिया में सबसे अमीर पालतू जानवर भी होते हैं, जिनके पास बेशुमार दौलत है. 

Richest Pets in the World: दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के पास 4100 करोड़ की दौलत,  दौलतमंद जानवरों की ये लिस्ट हैरान कर देगी

Richest Pets in the World: दुनिया में एक बड़ी आबादी को दो वक्‍त की रोटी तक नसीब नहीं हो पाती. वहीं, इसी दुनिया में कई ऐसे पालतू जानवर हैं, जिनके पास बेशुमार दौलत है. अभी तक आपने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्‍ट के बारे में सुना होगा, हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर पालतू जानवरों की सूची भी जारी की गई. तो आइये जानते हैं दुनिया के सबसे अमीर पालतू जानवर कौन हैं. 

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर जानवर 
अमेरिकी मैगजीन रोलिंग स्टोन के मुताबिक,  जर्मन शेफर्ड नस्ल का 'गंतर VI'दुनिया का सबसे अमीर पालतू जानवर है. 'गंतर VI'वर्तमान समय में 500 मिलियन डॉलर (4100 करोड़ रुपये) की संपत्ति का मालिक है. गंतर IV को यह संपत्ति उनके गंतर III से मिली है, जिसे यह पूरी प्रॉपर्टी उनकी मालकिन कार्लोटा लिबेंस्टीन से मिली थी. खास बात यह है कि 'गंतर VI'की एक पर्सनल केयर टेकर भी है. जो हमेशा उनका ख्‍याल रखती है. 

इस्‍टाग्राम पर इनके सबसे ज्‍यादा फॉलोअर्स 
Nala नाम की इस बिल्ली के पास 830 करोड़ रुपये की संपत्ति है. नाला इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा फॉलो की जाने वाली बिल्लियों में से एक है. इतना ही नहीं यह बिल्ली 4.4 मिलीयन फॉलोअर्स के साथ इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली कैट है, जिसके लिए इसने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज कराया है.  यह दुनिया में दूसरी सबसे अमीर बिल्‍ली  है. 

खुद के कई ब्रांड भी 
ऑलीविया बेंसन नाम की बिल्ली की मालकिन पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट है. यह बिल्ली 800 करोड़ रुपये की मालकिन है. ऑलिविया बेंसन दुनिया के सबसे अमीर जानवरों की सूची में तीसरे नंबर पर है. टेलर स्विफ्ट की कई वीडियो में इस बिल्ली को दिखाया गया है. इस बिल्ली के पास अपने खुद के कई ब्रांड हैं. 

इनकी सोशल मीडिया भी दीवानी 
अमेरिकी टीवी जगत की दिग्गज हस्ती ओपरा विन्फ्रे के पास 5 पालतू कुत्‍ते हैं. इनके नाम सैडी, सनी, ल्यूक, लॉरेन और लैला हैं. ये कुल मिलाकर 250 करोड़ रुपये के मालिक हैं. विन्फ्रे की मौत के बाद इनमें से हर पालतू कुत्‍तों के पास 3 करोड़ डॉलर मिलेंगे. इनमें से हर पेट का अपना खुद का ट्रस्ट फंड भी है. विन्फ्रे के पालतू कुत्‍ते भी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं. 

जिफपॉम पांचवें स्‍थान पर 
दुनिया के सबसे अमीर पालतू जानवर की लिस्ट में पांचवें स्थान पर पोमेरेनियन डॉग जिफपॉम है. 9.5 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाला जिफपॉम इंटरनेट स्टार भी है. इसके पास लगभग 25 मिलियन डॉलर (205 करोड़ रुपये) की संपत्ति है. 

WATCH: इनाम में जूसर मिलने से गुस्से में बॉडी बिल्डर, अब पंजाब में हथोड़े से तोड़े गए जूसर

Trending news