Sudhakar Singh: कौन हैं सुधाकर सिंह, कभी दारा सिंह के अटूट दोस्त रहे दबंग नेता कैसे बने सियासी दुश्मन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1860556

Sudhakar Singh: कौन हैं सुधाकर सिंह, कभी दारा सिंह के अटूट दोस्त रहे दबंग नेता कैसे बने सियासी दुश्मन

Who is SP Candidate Sudhakar Singh:  मऊ की घोसी विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. इस सीट पर सपा और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है. सपा ने सुधाकर सिंह जबकि बीजेपी ने दारा सिंह चौहान पर भरोसा जताया है. माना जा रहा है कि दोपहर 2 बजे तक नतीजों का ऐलान हो सकता है. 

SP Candidate Sudhakar Singh

Ghosi Upchunav 2023 Result, SP Candidate Sudhakar Singh: मऊ की घोसी विधानसभा के चुनाव की मतगणना जारी है.इस सीट पर सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह ने पाला बदलकर बीजेपी में आए दारा सिंह चौहान पर भारी बढ़त बना ली है. घोसी विधानसभा से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह सिकंदर साबित हुए हैं. सालों से दोस्त रहे दारा सिंह को उन्होंने चुनावी मुकाबले में पटकनी दे दी है. Ghosi Bypolls Result उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह मतगणना के दौरान बीजेपी प्रत्याशी से आगे चल रहे हैं. सपा के सुधाकर सिंह ने अट्ठरहवें राउंड की गिनती तक 24599 वोट से बढ़त बना ली है.

कौन है सुधाकर सिंह?
सुधाकर सिंह दो बार समाजवादी पार्टी से विधायक रहे हैं. उन्होंने 1996 में सपा से मऊ से चुनाव जीता. दूसरी बार 2012 में वह समाजवादी पार्टी के विधायक बने. हालांकि 2002 में सुधाकर सिंह को हार का सामना करना पड़ा था. 2007 में हुए चुनाव में सुधाकर सिंह को टिकट नहीं मिला. इसके बाद साल 2017 में सुधाकर सिंह के सामने भाजपा के कद्दावर नेता फागू चौहान, जो वर्तमान में बिहार के राज्यपाल हैं उन्होंने सुधाकर सिंह को हराया था. जुलाई 2019 में फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया गया, तो घोसी विधानसभा सीट खाली हो गई और यहां उपचुनाव हुए. इस उपचुनाव में सुधाकर सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े, लेकिन बीजेपी के विजय राजभर से हार गए. 

Dara Singh Chauhan: कौन हैं दारा सिंह चौहान, 30 साल के सियासी सफर में सत्ता के साथ बदलते रहे पाला

Watch Ghosi Bypoll Result: घोसी में सपा जीत की ओर, अनुराग भदौरिया का विरोधियों को कड़ा जवाब

Trending news