इटावा के पास शिवगंगा एक्सप्रेस में बड़ा हादसा टला, रेड सिग्नल पार कर गई ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2088271

इटावा के पास शिवगंगा एक्सप्रेस में बड़ा हादसा टला, रेड सिग्नल पार कर गई ट्रेन

शिवगंगा एक्सप्रेस बुधवार को इटावा में हादसे का शिकार होने से बच गई. केबिनमैन और गार्ड को पता चल गया कि गाड़ी रेड सिग्नल को पार कर गई है. हालांकि सतर्कता से हादसा टल गया.

FILE PHOTO

वाराणसी : वीआईपी ट्रेन कही जाने वाली वाराणसी से नई दिल्ली जा रही शिवगंगा एक्सप्रेस बुधवार को इटावा में हादसे का शिकार होने से बच गई. बताया जा रहा है कि ट्रेन साम्हो और भरथना रेलवे स्टेशन के बीच सिग्नल पार कर आगे बढ़ गई. केबिनमैन और गार्ड ने वॉकीटॉकी से चालक और कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. इसके बाद सतर्कता के साथ ड्राइवर ने ब्रेक मारकर ट्रेन को रोका. वहीं दूसरी ओर ओएचई काटकर बिजली सप्लाई ठप की गई. बताया जा रहा है कि लगभग ढाई घंटे तक ट्रेन वहीं खड़ी रही. जब दूसरा ड्राइवर और गार्ड आए तब ट्रेन आगे बढ़ी.

मिली जानकारी के मुताबिक शिवगंगा एक्सप्रेस साम्हो व भरथना के बीच सुबह 7:15 बजे गुजर रही थी. घने कोहरा की वजह से ड्राइवर ने रेड सिग्नल नहीं देखा और गाड़ी उससे आगे बढ़ गई. केबिनमैन और गार्ड को पता चल गया कि गाड़ी रेड सिग्नल को पार कर गई है. वॉकी-टॉकी से ड्राइवर और कंट्रोल रूम तक इसकी सूचना पहुंच गई.

जानकारी मिलने पर भरथना स्टेशन मास्टर ने ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन कटवा दी. इसके बाद भरथना स्टेशन पर सुबह 7:20 बजे ट्रेन रोक दी गई. यहां पर ड्राइवर और गार्ड को बदला गया.

दूसरे ड्राइवर और गार्ड के आने के बाद सुबह 9:34 बजे ट्रेन रवाना हो सकी. इस पूरे घटनाक्रम से कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया. हादसा टलने पर रेलवे अधिकारियों ने राहत की सांस ली. इस दौरान दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग की अप लाइन आधे घंटे तक ठप रही. उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित सिंह का कहना है कि जांच कराई जा रही है कि किन वजहों से ट्रेन ने रेड सिग्नल को पार किया.

Trending news