Pilibhit: अंत्योदय कार्डधारक फौरन करा लें ये जरूरी काम वरना नहीं मिलेगा मुफ्त राशन!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1747503

Pilibhit: अंत्योदय कार्डधारक फौरन करा लें ये जरूरी काम वरना नहीं मिलेगा मुफ्त राशन!

Pilibhit News: पीलीभीत में भी इसका असर दिख रहा है, यहां सरकारी सस्ते गल्ले की 879 दुकानें हैं. सभी कोटेदारों को निर्देश हैं कि वह अंतोदय कार्ड धारकों के सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करें. 

Pilibhit: अंत्योदय कार्डधारक फौरन करा लें ये जरूरी काम वरना नहीं मिलेगा मुफ्त राशन!

तारिक/पीलीभीत: अंत्योदय राशनकार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर है. निशुल्क राशन लेने के लिए आयुष्मान कार्ड की जरूरत होगी. सभी राशन वितरकों से लोगों को उपभोक्ताओं को आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए गए हैं. 

पीलीभीत में भी इसका असर दिख रहा है, यहां सरकारी सस्ते गल्ले की 879 दुकानें हैं. सभी कोटेदारों को निर्देश हैं कि वह अंतोदय कार्ड धारकों के सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करें. बता दें कि आयुष्मान भारत योजना के पहले चरण  में 50 करोड लोगों को कवर किया गया था. आम चुनाव से पहले देश में 40 करोड़ नए मध्यम आय वाले लोगों को आयुष्मान योजना में जोड़ने की तैयारी चल रही है.

छूटे पात्रों के कार्ड बनवाने को कवायद 
बता दें कि अभी चयनित लोगों में अभी भी ऐसे लोग हैं जिनके आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाए हैं. इसको लेकर कवायद चल रही है क्योंकि सभी अंतोदय कार्ड धारक भी आयुष्मान योजना के पात्र हैं. पीलीभीत की बात करें तो यहां पर 340838 कार्ड धारक हैं, जिनमें 36654 अंतोदय कार्ड धारक हैं अंतोदय कार्ड धारकों के 110000 सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनना है लेकिन अभी तक 74 फ़ीसदी आयुष्मान कार्ड बन पाए हैं.

पीलीभीत में सरकारी सस्ते गल्ले की 879 दुकानें हैं. इन सभी कोटेदारों को जिला पूर्ति अधिकारी विकास वर्मा की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि अंत्योदय कार्ड धारको के सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए प्रेरित करें और अगले माह राशन देने से पहले आयुष्मान कार्ड अवश्य देख लें.

पीलीभीत के सीएमओ आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि अभी सैकड़ों अंत्योदय कार्डधारकों के आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाए हैं, जिला पूर्ति अधिकारी से सभी कोटेदारों की डिटेल मांगी गई है ताकि सभी कोटेदारों की आईडी बनाई जा सके जिससे मौके पर ही कोटेदार लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड जारी कर दें. 

WATCH: ज्योतिष के अनुसार क्यों टूटती हैं शादियां, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए क्या करें उपाय

Trending news