Kasganj Nikay Chunav 2023: कासगंज में 112 साल का बुजुर्ग खुद चलकर मतदान करने पहुंचा, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1690386

Kasganj Nikay Chunav 2023: कासगंज में 112 साल का बुजुर्ग खुद चलकर मतदान करने पहुंचा, कही ये बड़ी बात

Kasganj Nagar Nikay Chunav: यूपी के कासगंज में निकाय चुनाव (Kasganj Nikay Chunav) में 112 साल के बुजुर्ग खुद चलकर अपना नोट डालने पहुंचे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बुजुर्ग ने इस उम्र में भी मतदान करके युवाओं के लिए नजीर पेश की.

वोट डालने पहुंचे 112 साल के बुजुर्ग का फोटो

गौरव तिवारी/कासगंज: नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav 2023) के बीच उत्तर प्रदेश के कासगंज से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां नगर निकाय चुनाव में 112 साल (112 Years old man cast vote) के बुजुर्ग खुद पैदल चलकर पोलिंग बूथ पहुंचे और अपना वोट डाला. बुजुर्ग ने इस उम्र में भी मतदान कर युवाओं के लिए नजीर पेश की और नई पीढ़ी को वोट की अहमियत समझाई. बुजुर्ग के वोट डालने का एक वीडियो भी सामने आया है. फिलहाल, यह मामला इलाके के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

गंजडुंडवारा नगर पालिका का मामला
जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग के मतदान करने का यह मामला गंजडुंडवारा नगर पालिका का है. यहां के रहने वाले पण्डित राम मूर्ति मिश्रा ने खुद पोलिंग बूथ जाकर अपना वोट डाला. पण्डित राम मूर्ति मिश्रा उम्र की सेंचुरी पार कर चुके हैं और अभी उनकी उम्र 112 साल बताई जा रही है. राम मूर्ति मिश्रा ने बताया कि मतदान कर के उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. आज नगर निकाय चुनाव के लिए गंजडुंडवारा के उच्च प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ पर उन्होंने अपना वोट डाला.

Farrukhabad Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव में वोट डालने पहुंची महिला की मौत, फर्रुखाबाद में अधिकारियों में मचा हड़कंप

दूसरे चरण में हो रहा मतदान
कासगंज में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हो रहा है. बहरहाल, चुनाव कौन जीतेगा यह तो चुनाव परिणाम आने पर ही पता चलेगा लेकिन 112 साल की उम्र में भी बुजुर्ग के मतदान करने का यह मामला अपने आप में खास है. आपको बता दें उत्तर प्रदेश में नगर निकाय की शुरूआत हो चुकी है. पहले चरण के लिए प्रदेश के 37 जिलों में बीते चार मई को मतदान हुआ था. वहीं, दूसरे चरण के लिए राज्य के 38 जिलों में 11 मई को मतदान हो रहा है. इसके बाद चुनाव नतीजे तेरह को आएंगे.

निकाय चुनाव के दौरान एएसपी ने प्रत्याशी को दी भद्दी-भद्दी गालियां, वीडियो वायरल, Watch

 

Trending news