क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटे में 665 लोग कोरोना मरीज सामने आए, UP में 5 नये केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027188

क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटे में 665 लोग कोरोना मरीज सामने आए, UP में 5 नये केस

कोविड-19 एक बार फिर तेजी से लोगों को सक्रमण की चपेट में ले रहा है. यूपी में रविवार को 5 नये केस सामने आए. इनमें दो नोएडा से हैं. इस तरह देशभर में 24 घंटे में 665 कोरोना मरीज सामने आए हैं. सवाल है कि क्या फिर लॉकडाउन लगाने की नौबत तो नहीं आएगी?

क्या फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटे में 665 लोग कोरोना मरीज सामने आए, UP में 5 नये केस

गौतमबुद्ध नगर : उत्तर प्रदेश समेत देश के अलग-अलग हिस्से में जिस तरह कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है, उसे देखते हुए लोगों को लॉकडाउन की चिंता भी सता रही है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में रविवार को बीते 24 घंटे में कोरोना को दो नए मरीज मिले है. इससे जिले में कोरोना के सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीते 24 घंटे में 28 संदिग्धों की एंटीजन और आरटी पीसीआर जांच की गई है.

बताया जा रहा है कि फिलहाल दोनों संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. इनका उपचार ल रहा है. परिवार के किसी सदस्य में कोरोना के लक्षण नहीं होने के चलते उनकी कोरोना जांच नहीं कराई गई है. जिले में कोविड को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है.

सर्दी, जुखाम, बुखार के गंभीर मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई जा रही है. दो दिन पहले ही शासन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए थे. इन सभी की जीनोम सिक्वेसिंग कराने के लिए सैंपल केजीएमयू की माइक्रोबायोलाजी लैब भेजा जाएगा. प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 5 नये मामले दर्ज किए गए हैं.

नए वेरिएंट जेएन.1 (Covid-19 JN.1) के आने के बाद से ही कोविड-19 धीरे-धीरे लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इसके बाद महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3742 हो गई है. कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही केंद्र और राज्य सरकार भी एक्टिव हो गई है. केंद्र और राज्य सरकारों ने दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसके बाद चर्चा होने लगी है कि क्या संक्रमण पर काबू पाने के लिए फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा.

 यह भी पढ़ें : UP Weather update:26 दिसंबर को पश्चिमी UP में मौसम रहेगा साफ, कई जिलों में जारी रहेगा घना कोहरा

देशभर में 24 घंटे में 600 से ज्यादा नए मामले

देश में कोरोना के दक्षिण राज्यों में नए वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद एक बार फिर कोरोना एक्टिव हो रहा है. हालांकि अभी तक शहर में नए वैरिएंट के मामले सामने आने की बात प्रकाश में नहीं आई है. वेरिएंट का पता लगाने के लिए जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए टेस्ट की रिपोर्ट भी फिलहाल स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिली है. देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 656 नए मामले सामने आए. इनमें से ज्यादातर मामले कोविड-19 के जेएन.1 (Coronavirus JN.1) वेरिएंट के हैं. महामारी फैलने के बाद से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल 4.5 करोड़ हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4.44 लाख मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जबकि 5.33 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

 

Trending news