Ballia News: हीटवेव से 24 घंटे में 25 लोगों की मौत,बलिया जिला चिकित्सालय के सीएमएस का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1740953

Ballia News: हीटवेव से 24 घंटे में 25 लोगों की मौत,बलिया जिला चिकित्सालय के सीएमएस का दावा

Ballia News: इन दिनों लू के थपेड़े बढ़ रहे हैं. सूरज ऐसा लग रहा है मानो आग उगल रहा है. हीटवेब यानी लू अब जानलेवा साबित हो रही है. बलिया में 24 घंटे में 25 लोगों की मौत लू की वजह से होने की बात सामने आ रही है.

Ballia News: हीटवेव से 24 घंटे में 25 लोगों की मौत,बलिया जिला चिकित्सालय के सीएमएस का दावा

मनोज चतुर्वेदी/ बलिया: यूपी के बलिया जिला चिकित्सालय के सीएमएस का बड़ा दावा 24 घंटे के अंदर हीटवेव से 25 लोगों की मौत हो चुकी है. हीटवेब से मरने वालों की संख्या लागतरा बढ़ रही. बलिया जिला अस्पताल के सीएमएस दिवाकर सिंह की माने तो 24 घण्टे में लगभग 20 से 25 मौते हो अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है. वहीं जिला अस्पताल के रिकॉर्ड रूम के मुताबिक 33 लोगों की मौत हुई है. इस मामले पर सीएमएस ने कहा कि जिला अस्पताल मौसम के कहर को लेकर पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. स्वास्थ्य सेवाओं में कोई कमी न आये इसकी पूरी तैयारी है.पिछले कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी, तेज गर्म हवाओं का बहना, हीटवेव का असर देखा जा रहा है. हीटवेब के चपेट में कोई भी आ सकता है. इसके लिए ऐतिहात बरतने की जरूरत है. मौत के आंकड़े पिछले 48 घण्टे में जिस तरीके से सामने आ रहे है, ये आंकड़े कोरोना काल की तरह हैं जो किसी को डरा सकता है. डॉक्टरों की माने तो अधेड़ और वृद्ध लोग इसका ज्यादा शिकार हो रहे खास कर जो बीपी और सूगर के मरीज है. 

यह भी पढ़ेंक्या आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे शिवपाल, जानिए कयासों पर क्या कहा

कुछ समय पहले वर्ल्ड वेदर एट्रिब्यूशन ग्रुप के तहत प्रमुख जलवायु वैज्ञानिकों ने हीटवेब को लेकर अनुमान जाहिर किया था. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अगले कुछ सालों में हीटवेब यानी लू के थपेड़े 30 गुना अधिक हो सकते हैं. यानी वह दिन दूर नहीं जब भारत में तापमान 55 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा. हीटवेब बढ़ने की सबसे बड़ी वजह लगातार बढ़ता प्रदूरषण है. ऐसे में पर्यावरण संरक्षण के जरिए ही इससे बचा जा सकता है.

WATCH: बृजभूषण शरण सिंह के आवास से संदिग्ध को लिया गया हिरासत में, क्या बड़ी साजिश हुई नाकाम

Trending news