सावधान! PAN Card को आधार से लिंक करते समय भूल से भी न करें ये गलतियां, बैंक अकाउंट हो सकता है खाली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1242779

सावधान! PAN Card को आधार से लिंक करते समय भूल से भी न करें ये गलतियां, बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

सरकार द्वारा आधार कार्ड को बैंक खाते व अन्य दस्तावेजों से लिंक कराने के लिए कहा गया है. जिनमें से एक पैन भी है. पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. वरना जालसाज आपको ठग सकते हैं.

सावधान! PAN Card को आधार से लिंक करते समय भूल से भी न करें ये गलतियां, बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

Pan Aadhaar Link: सरकार जनता को पहचान पत्र समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जारी किए जाते हैं. अगर ये दस्तावेज हमारे पास न हो तो कई तरह से दिक्कतें आती है. इसलिए इन्हें समय रहते बनवा लेना चाहिए. आधार कार्ड और पैन कार्ड ये दो ऐसे दस्तावेज हैं जिनका पास में होना बेहद जरूरी है. सरकारी से लेकर गैरसरकारी कामों के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत होती है.

वहीं, सरकार द्वारा आधार कार्ड को बैंक खाते व अन्य दस्तावेजों से लिंक कराने के लिए कहा गया है. जिनमें से एक पैन भी है. पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है. वरना जालसाज आपको ठग सकते हैं, तो चलिए आपको इस बारे में बताते हैं

दादी-नानी के ये देसी नुस्खे जिद्दी दागों से दिलाएंगे निजात, आज ही आजमाएं, फायदे कर देंगे हैरान

इन बातों का रखें ध्यान-
फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं
पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने में आपके साथ फ्रॉड हो सकता है. आजकल जालसाजों ने नया हथकंडा अपना लिया है. फ्रॉड आपको फोन के माध्यम से संपर्क करते हैं. आपको पैन व आधार कार्ड को लिंक कराने के लिए कहते हैं, लेकिन ऐसे लोगों को आपको अपनी कोई जानकारी नहीं देनी है.

अनजान लिंक पर क्लिक न करें
ये लोग आपके फोन पर कई अनजाने लिंक भेजते हैं. इन लिंक्स में वायरस होता है जो आपके मोबाइल को हैक करके आपके सारी जानकारी प्राप्त लेता है. ऐसे लिंक्स से सावधान रहें, कभी भी इन्हें ओपन न करें. 

कांवड़ियों में योगी-मोदी और बुलडोजर वाली T-Shirts का क्रेज, कई प्रदेशों से आ रही भारी डिमांड

ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए करें लिंक
जब भी आपको अपने पैन को आधार कार्ड से लिंक कराना हो, तो इस बात का ध्यान रखें कि इसके लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट incometax.gov.in पर ही जाएं. यहां आप पैन को आधार से लिंक कराएं.

अनजान मेल से रहें सावधान
लोगों से नए-नए तरीकों से ठगी करने के लिए जालसाज काफी पुख्ता प्लान बनाते हैं. वो किसी भी तरीके से बस जनता को ठगना चाहते हैं. इसलिए आपको अलर्ट रहना जरूरी हैं. क्योंकि पैन कार्ड को आधार से लिंक कराने के लिए ये लोग हमें मेल आईडी पर फर्जी मेल भी भेजते हैं, जो देखने में एकदम असली जैसे लगते हैं. लेकिन इस मेल के जरिए जालसाज आपके बैंक अकाउंट को खाली कर सकते हैं.इसलिए ऐसे मेल को बिल्कुल भी ओपन न करें.

WATCH LIVE TV

Trending news