चंदौली: बालिका कॉलेज का जर्जर कमरा गिराते समय बड़ा हादसा, मलबे की चपेट में आए 3 युवक, 1 की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1542661

चंदौली: बालिका कॉलेज का जर्जर कमरा गिराते समय बड़ा हादसा, मलबे की चपेट में आए 3 युवक, 1 की दर्दनाक मौत

गांव वाले लंबे समय से जिला प्रशासन से कर रहे थे जर्जर इमारत गिराने की मांग. मंगलवार को गिराया जा रहा था विद्यालय का लैब. 

चंदौली: बालिका कॉलेज का जर्जर कमरा गिराते समय बड़ा हादसा, मलबे की चपेट में आए 3 युवक, 1 की दर्दनाक मौत

चंदौली: चंदौली में मंगलवार को एक बालिका विद्यालय के जर्जर भवन गिराते समय बड़ा हादसा हो गया. भवन गिराते समय पास से गुजर रहे 3 युवक मलबे की चपेट में आ गए. इससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतक के परिजन मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. ग्रामीणों ने शव रखकर 2 घंटे तक सड़क जाम भी किया. इसे देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

1995 से बंद पड़ा था लैब 
जानकारी के अनुसार, सदर कोतवाली क्षेत्र के दिघवट गांव में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का लैब 1995 से बंद पड़ा था. इसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार जिला प्रशासन से गिराने की शिकायत की थी. इस दौरान खाली पड़े जर्जर भवन में गांव के लोगों ने धान और भूसा रखा था. मंगलवार को जिला प्रशासन की अनुमति के बाद भवन को गिराया जाने लगा. 

मलबे में दबे 3 युवक 
भवन गिराने की सूचना पर गांव वाले ट्रैक्टर लगाकर धान निकाल रहे थे कि तभी जर्जर भवन का छज्जा गिर पड़ा. इसकी चपेट में 3 युवक आ गए. चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. मलबे में दबे युवकों को बाहर निकाला गया. इस दौरान मौके पर ही 20 वर्षीय नीरज की मौत हो गई, जबकि 32 वर्षीय दिनेश और 23 वर्षीय सत्येंद्र घायल हो गए. 

गांव में पुलिस बल तैनात 
आनन-फानन में ग्रामीणों ने पुलिस के सहयोग से घायलों को सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर सकलडीहा एसडीएम, सदर कोतवाल पुलिस बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने बुझाने में जुट गए. 

आर्थिक मदद का आश्‍वासन 
पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि जर्जर भवन का मलबा गिराया जा रहा था. बिल्डिंग का छज्जा अचानक गिर गया. इसमें एक युवक की मौत हो गई। दोनों घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता भी दिखाई जाएगी. 

WATCH: शख्स की बातों से भड़के डॉक्टर साहब, मुंह प दे मारा हेलमेट

Trending news