Ballia: 10 साल बाद अस्पताल के बाहर मिला गुमशुदा पति, भिखारी जैसी थी हालत, मिलन देख भावुक हुए लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1801152

Ballia: 10 साल बाद अस्पताल के बाहर मिला गुमशुदा पति, भिखारी जैसी थी हालत, मिलन देख भावुक हुए लोग

Ballia Wife found Missing Husband after 10 years: 10 साल पहले लापता हुआ पति अचानक बलिया जिला अस्पताल के बाहर मानसिक विक्षिप्त अवस्था में पत्नी को मिला. पति को इस हालत में देखकर महिला भावुक हो गई. वहां मौजूद लोग भी यह दृश्य देखकर रो पड़े. 

Ballia Wife found Missing Husband after 10 years

बलिया/मनोज चतुर्वेदी: उत्तर प्रदेश के बलिया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला को 10 साल पहले लापता पति बलिया जिला चिकित्सालय के सामने अचानक मिल गया. पति को देखकर महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हालांकि, पति की भिखारियों जैसी हालत देखकर महिला के आंखों से आंसू छलक पड़े. उसने पति को बच्चों की तरह दुलार किया और अपने बेटों को इसकी सूचना दी. इस दौरान जिला अस्पताल के बाहर मौजूद लोग भी एक दशक बाद पति-पत्नी के मिलन को देखकर भावुक हो गए. 

क्या है मामला?    
मामला बलिया जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के देवकली का है. यहां रहने वाले मोतीचंद वर्मा (45 वर्षीय) की शादी 21 साल पहले जानकी देवी से हुई थी. दोनों के तीन बेटे भी हुए. इसी बीच मोती चंद्र वर्मा की मानसिक स्थिति बिगड़ गई और एक दिन वह घर से अचानक कहीं चले गए. पत्नी ने रिश्तेदारों के सहयोग से काफी खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं चला. 

पति के लापता होने के बाद जानकी अपने तीनों बेटों को साथ लेकर किसी तरह जीवन यापन करती रही. दूर-दूर तक खोजबीन की. तांत्रिक के तमाम दावे पर विश्वास कर काफी पैसा भी खर्च किया. मोतीचंद का कहीं कोई पता नहीं चला. हाल ही में वह जिला अस्पताल बलिया में अपने बेटे का इलाज कराने आ रही थी. 

इसी दौरान उसकी नजर इमरजेंसी के सामने बैठे एक जख्मी शख्स पर गई, जिसकी दाढ़ी बढ़ी थी. उसने फटे पुराने कपड़े पहने थे. जानकी ने जब ध्यान से देखा तो उसे अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं हुआ. दरअसल, वह शख्स कोई और नहीं बल्कि 10 साल पहले लापता हुआ पति था. जानकी कभी अपने पति को कभी गले लगाती तो कभी ईश्वर को याद करती रही. जानकी ने तुरंत घरवालों को इस बात की जानकारी दी. 10 वर्षों के बाद पति-पत्नी का मिलन हर किसी के दिल को छू गया. इस दृश्य को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 

Varanasi News: आशिकी ने बना दिया बदमाश, स्कूल जाने की उम्र में गर्लफ्रेंड का खर्च उठाने के लिए करते थे लूटपाट

Nag Panchami 2023: नाग पंचमी के दिन न करें ये काम, कहीं पुण्य पाने की चाह में पाप के भागी न बन जाएं 

Trending news