Ram Mandir Aypdhya: '22 जनवरी को ही घर में गूंजे किलकारी', प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नर्सिंग होम में गर्भवती महिलाओ के लिए खास तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2070755

Ram Mandir Aypdhya: '22 जनवरी को ही घर में गूंजे किलकारी', प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नर्सिंग होम में गर्भवती महिलाओ के लिए खास तैयारियां

Special preparations for pregnant women in sambhal: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन लगातार डिलीवरी की डिमांड बढ़ रही है. संभल के नर्सिंग होम में भी इसको लेकर भारी तैयारियां की जा रही है. जानें क्या खास तैयारियां की जा रही हैं....

 

Special preparations for pregnant women in sambhal

सुनील सिंह/ संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जनपद में श्री राम लला के रंग में रंगे नर्सिंग होम. प्रसव कक्ष को फूलों से सजाया जा रहा है.खबर है कि चिकित्सक मंत्रोच्चार के साथ कराएंगे गर्भवती महिलाओ का प्रसव. प्रसव के दौरान होगा सुंदर काण्ड का पाठ. बड़ी संख्या में दंपतियों ने 22 जनवरी का दिन यादगार बनाने के लिए गर्भवती महिलाओं के प्रसव के लिए कल का दिन किया मुकर्रर.

कल अयोध्या में भगवान श्री राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संभल जिले के निजी अस्पतालों में गर्भवती महिलाएं भगवान श्री राम के भक्ति मय माहोल में अपने बच्चो को जन्म देंगी. भगवान श्री राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर बच्चे के जन्म को यादगार बनाने के लिए बड़ी संख्या में दंपत्तियो ने 22 जनवरी के लिए नर्सिंग होम में काफी दिन पहले से ही बुकिंग करा रखी है. 

जनवरी यानी कल गर्भवती महिलाओं के प्रसव के लिए निजी नर्सिंग होम के संचालकों ने भी पूरी तैयारी कर रही है नर्सिंग होम को पूरी तरीके से राम मय कर दिया गया है. महिलाओं के प्रसव कक्ष को फूलों से सजाया गया है, प्रसव कक्ष में भगवान श्री राम का मंदिर स्थापित किया गया है ,बेबी वार्मर मशीन समेत सभी उपकरणों को फूलों से सजाया गया है प्रसव कक्ष पूरी तरीके से श्री राम के रंग नजर आ रहा है. 

ये खबर भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: सावधान! गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, live streaming लेकर आ रहे फर्जी लिंक

चंदौसी में निजी नर्सिंग होम की संचालक डॉक्टर बंदना सक्सेना ने बताया की बड़ी संख्या में दंपतियों ने कल 22 जनवरी का दिन गर्भवती महिलाओं के प्रसव के लिए निश्चित किया है. लगभग 20 दंपतियों द्वारा काफी दिन पहले ही प्रसव के लिए 22 जनवरी की डेट बुक की गई है. नर्सिंग होम प्रबंधन की ओर से महिलाओं के प्रसव कक्ष को पूरी तरीके से राममय करने का प्रयास किया जा रहा है. गर्भवती महिलाओं के प्रसव के दौरान सुंदर काण्ड का पाठ जारी रहेगा, नर्सिंग होम के सभी कर्मचारी भगवा ड्रेस में रहेंगे , 22 जनवरी के खास दिन को यादगार बनाने के लिए प्रसव कक्ष समेत पूरा नर्सिंग होम में भगवान श्री राम की भक्ति में रंगा नजर आएगा. 

नर्सिंग होम में 22 जनवरी को प्रसव के लिए एडमिट गर्भवती महिला के पति ने बताया कि उन्होंने भगवान श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को यादगार बनाने के लिए 22 जनवरी की डेट बुक कराई थी , अभी पत्नी को नर्सिंग होम में एडमिट कर दिया गया है ,कल पत्नी का प्रसव कराएंगे ,यदि बेटे का जन्म होता है तो बेटे का नाम भी श्री राम रखेंगे. 

Trending news