Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1971854
photoDetails0hindi

Juice for bones:कैल्शियम का खजाना हैं ये 5 नेचुरल ड्रिंक, 15 दिनों में छूमंतर होगा हड्डियों का दर्द

 Juice for bones:कई बार शरीर में बीमारियां पोषक तत्वों के कमी के वजह से होती है. आज के बदलते दौर में हर कोई कमर दर्द ,पीठ दर्द, पैर दर्द जैसे बीमारियों से परेशान है. शरीर में कई बार इस तरह के दर्द शरीर में पोषक तत्वों के कमी के कारण होती है. इसमें कैल्शियम, विटामिन, मिनरल्स और प्रोटीन की कमी के वजह से होता है. आइए आपको बताते हैं कि किस तरह के ड्रिंक पीने से शरीर के हड्डियों को मजबूती मिलती है.

mosambi juice

1/6
mosambi juice

हड्डियों को मजबूत बनाने में ग्रीन जूस काफी सहायक होता है. शरीर को स्वस्थ रखने के साथ ही ग्रीन जूस कैल्शियम और विटामिन के का अच्छा सोर्स है. इस जूस को पीने से हड्डियों से जुड़ी समस्याएं नहीं होती है.

स्ट्रॉबेरी जूस

2/6
स्ट्रॉबेरी जूस

अगर आपको अपनी बॉडी को फिट रखनी है, तो स्ट्रॉबेरी जूस का सेवन करना शुरू कर दें. ये जूस एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर है. इसे पीने से आप कई तरह की मौसमी बीमारियों से बचे रहेंगे.

संतरा

3/6
संतरा

संतरा बहुत सारे पोषक तत्वों का भंडार होता है. संतरे में विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है. इसके सेवन से शरीर स्वस्थ रहता है. संतरा भी स्वाद में खट्टा- मीठा होता है. इस वजह से लोग इसे खूब पसंद करते हैं.

 

अनानास का जूस

4/6
 अनानास का जूस

मजबूत हड्डियों के लिए आप रोजाना अनानास का जूस पिए. इससे हड्डियों हेल्दी होती है. साथ ही इससे आपके शरीर में कैल्शियम की भी कमी नहीं होती है. ये जूस भी स्वाद में खट्टा मिठा होता है. ये ड्रिंक विटामिन और मिनरल्स से भरपूर होता है.

5/6

पोषक तत्वों से भरपूर कोले का शेक भी सेहत के लिए बेहद लाभकारी होता है. केला में कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है. केले को दूध में मिलाकर उसका शेक पीने से हड्डियां स्वस्थ्य रहती है.

disclaimer:

6/6
disclaimer:

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी पुष्टि नहीं करता है.