Tulsi Ke Upay: तुलसी और गन्ने के रस का ये उपाय एक बार करके देखें, करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1968867

Tulsi Ke Upay: तुलसी और गन्ने के रस का ये उपाय एक बार करके देखें, करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

Tulsi Ke Totke: तुलसी के पौधे का बहुत अधिक धार्मिक महत्व है. जल और दूध के अलावा अगर तुलसी के पौधे में गन्ने का रस भी अर्पित करें तो देवी लक्ष्मी की कृपा घर पर बरसती है और हमेशा हमेशा के लिए परिवार में सुख शांति बनी हुई है.

tulsi sugarcane upay

Tulsi Ganne Ka Ras Totke: सनातन धर्म में पेड़ पौधों का बहुत सम्मान और महत्व है. इन्हीं में से एक है तुलसी का पौधा जो बहुत शुभ माना गया है. हिंदू शास्त्रों की माने तो तुलसी के पौधे में साक्षात माता लक्ष्मी विराजती है. तुलसी के पौधे में जल अर्पित करने और सुबह-शाम उन्हें दीया दिखाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और प्रसन्नता फैली रहती है. तुलसी के पौधे में वैसे तो जल और दूध अर्पित करने की प्रथा है लेकिन क्या आप जानते हैं कि गन्ने का रस भी इस पौधे में अर्पित किया जाता है. गन्ने का रस अगर तुलसी के पौधे में अर्पित करें तो घर परिवार पर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती हैं. तुलसी और गन्ने (tulsi aur ganna ras) के रस के कुछ उपाय भी किए जा सकते हैं ताकि जीवन सो जुड़ी समस्याओं को दूर किया जा सकें.

तुलसी और गन्ने के रस के उपाय
पहला उपाय
 
तुलसी से जुड़े कई उपाय हैं जिन्हें करके शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दिक्कतों को दूर किया जा सकता है. ये टोटके धनलाभ के लिए अचूक साबित होते हैं और शत प्रतिशत लाभ देते हैं. गन्ने के रस का उपाय की बात करें तो शिवपुराण में जानकारी दी गई है कि अगर तुलसी के पौधे में गन्ने का रस अर्पित करें तो उस घर की आर्थिक तंगी दूर होती है और व्यापार में लाभ ही लाभ होता है.

दूसरा उपाय 
गन्ने के रस को अगर तुलसी के पौधे में अर्पित करें तो यह बहुत शुभ होता है. हर महीने की पंचमी तिथि पर अगर एक लोटे में थोड़ा-सा गन्ने के रस लेकर 7 बार मन में अपने नाम और गोत्र के नाम का उच्चारण करते हुए तुलसी के पौधे में अर्पित कर दें तो धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर पर अपनी कृपा बरसाएंगी. भविष्य में कभी घर में धन संबंधी दिक्कत नहीं होगी.

तीसरा उपाय 
अगर आप किसी शत्रु से परेशान हैं तो कुछ उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस इतना करना है कि 5 मंगलवार या शनिवार गन्ने के रस में गंगा जल को मिलाकर तुलसी के पौधे में अर्पित करें. ऐसा करने से शत्रुओं का नाश होगा और काम बनेंगे. 

चौथा उपाय 
अगर गंगाजल में तुलसी की पत्ती मिला दें या मंजरी, गन्ने का रस मिला दें और पूरे घर में इस जल को छिड़क दें तो पैसों से जुड़ी सारी परेशानियां दूर होंगी. साथ ही आपके घर में नकारात्मकता का प्रवेश कभी नहीं होगा.

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: ईंधन के दामों में आया उछाल या गिरावट? जानें यूपी में पेट्रोल-डीजल की जारी नई कीमतें 

और पढ़ें- Chhath Rashifal 20 November 2023: छठ पर्व के आखिरी दिन कैसा रहेगा सभी राशियों का सोमवार, पढ़ें मेष से लेकर मीन का हाल 

Trending news