Shaniwar Ke Upay: नजर दोष हो या कोई बड़ी विपदा, शनिवार को करें ये अचूक उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1883590

Shaniwar Ke Upay: नजर दोष हो या कोई बड़ी विपदा, शनिवार को करें ये अचूक उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव व्यक्ति के कर्मों का लेखाजोखा रखते हैं और उसी के अनुसार उसे उसका फल देते हैं. कोई कितना ही बड़ा हो या छोटा शनिदेव की दृष्टि से कोई भी नहीं बच सकता है.आइए शनिवार को किए जाने वाले कुछ अचूक उपायों के बारे में अभी जान लेते हैं.

Shaniwar Ke Upay

Shaniwar Ke Upay: शनिदेव किसी भी व्यक्ति के कर्मों के अनुसार उसे फल देते हैं. उनकी दृष्टि से कोई भी नहीं बचा जा सकता है. शनिदेव अच्छे को अच्छा और बुरे को बुरा फल देते हैं. लेकिन जातक अगर शनिवार के दिन शनिदेव से जुड़े कुछ उपाय करें तो उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं. आइए कुछ उपायों के बारे में अभी जान लेते हैं ताकि उनको आजमाकर जीवन को और सुखी बनाया जा सके. 

सुखमय दाम्पत्य जीवन 
दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए शनिवार को भगवान शिव की उपासना करें और शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर जल में गंगाजल मिलाकर अर्पित करें. भगवान से सुखी दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद मांगें. इस प्रकारर भगवान शिव की उपासना करने से शुभफल प्राप्त होंगे.

नजर दोष 
घर की सुख-समृद्धि दूर हो रही है या घर से नजर दोष है तो शनिवार के जिन शीशम के पेड़ की जड़ में सच्चे मन से जल अर्पित करें और पेड़ को नमस्कार करें. घर को लगा नजर दोष दूर हो सकता है और सुख-समृद्धि लोट सकती है. 

कोर्ट-कचहरी का मामला 
कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले परेशान कर रहे हैं और इन मामलों से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन थोड़ी-सी उड़द की दाल लें और पीपल के पेड़ के पास जमीन में दबाएं. पीपल के पेड़ को मस्कारकर परेशानी से छुटकारा पाने का आशीर्वाद मांगे. कोर्ट-कचहरी के मामलों से छुटकारा मिल सकता है.

परेशानी के लिए उपाय
जीवन में काफी समय से अगर परेशानी चल आ रही है तो शनिवार के दिन सफेद चन्दन की एक गोली लें और अपने पास ही रखें. अगले 27 दिनों तक इसे पास रखने के बाद चाहें तो गोली को धागे में पिरोलें और गले में पहन ले. इससे परेशानियों का अंत हो सकता है. 

लंबी आयु 
लंबी आयु के वरदान के लिए और शक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन शनि स्तोत्र का पाठ करिए. शनि स्तोत्र न होने पर या उसे न पढ़ पाने पर शनि स्तोत्र का ऑडियो सुने. इससे आपको लंबी आयु का वरदान प्राप्त होगा और शक्ति का आशीर्वाद भी मिलेगा.

प्रसिद्धि की चाह
प्रसिद्धि की चाह रखने वाले लोंगो को शनिवार के लिए एक विशेष उपाय करना चाहिए. किसी किसान से विनती करते हुए उनकी कमीज का एक धागा लें, हो सके तो सफेद रंग की कमीज का ही धागा ले. धागे में हल्की-सी इत्र की खूशबु डाले और डिब्बी में रखकर अपने पास ही रखें. इस उपाय से आप प्रसिद्धि पा सकेंगे.

और पढ़ें- Horoscope Today 23 September 2023: मेष, धनु, मीन राशि वालों के प्रेम संबंध में आ सकता है नया मोड़, जानें आज का राशिफल 

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में पेट्रोल-डीजल के नए दाम हुए जारी, जानिए अपने शहर में तय हुईं कीमतें 

Watch: पिता-पुत्र की दौड़ा कर हत्या, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

Trending news