Shaniwar Ke Upay: शनिवार को बिना किसी को बताए चुपचाप कर लें ये काम, जीवन के सभी कष्टों से मिल जाएगी मुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067936

Shaniwar Ke Upay: शनिवार को बिना किसी को बताए चुपचाप कर लें ये काम, जीवन के सभी कष्टों से मिल जाएगी मुक्ति

Shaniwar Ke Upay: अगर आप शनिदेव को प्रसन्न कर उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन बिना किसी को बताए इन उपायों को जरूर करें.

Shaniwar Ke Upay

Shaniwar Ke Upay: सनातन धर्म में शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन शनिदेव की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि सच्चे मन से शनिदेव की पूजा करने और व्रत रखने वाले भक्तों को आशीर्वाद मिलता है. अगर व्यक्ति पर शनिदेव की कृपा रही तो व्यक्ति का हर बिगड़ा काम बनने लगता है. वहीं अगर किसी पर उनकी टेढ़ी नजर पड़ जाए तो जीवन कष्टों से भर जाता है. ऐसे में शनिवार को कुछ विशेष उपाय कर आप शनिदेव को खुश कर सकते हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको पांच उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो फलदायी साबित हो सकते हैं. 

शनिवार को करें ये पांच खास उपाय 
शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ 

शनिवार को शनि रक्षा स्तोत्र का पाठ जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से साढ़ेसाती, ढैय्या या शनि दोष से मुक्ति मिल सकती है. इसके साथ ही शनिदेव व्यक्ति के अन्य दुखों को भी दूर करते हैं.

कौवे को रोटी खिलाना
कौआ शनिदेव की सवारी है. शनिवार के दिन कौवे को रोटी खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. मान्यता है कि इस उपाय से आपकी बड़ी से बड़ी समस्याओं का समाधान हो जाता है. जीवन में समस्याएं धीरे-धीरे खत्म हो जाती हैं.

काले कुत्ते खाना खिलाएं
काले कुत्ते को शनिवार को खाना खिलाएं. इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और दोष कटते हैं. इस उपाय से ऋण से मुक्ति मिलती है.

पीपल के पेड़ की पूजा
शनिवार के दिन व्रत रखना बहुत लाभकारी होता है. इस दिन पीपल के पेड़ की विशेष पूजा की जाती है. शाम को पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाएं और तिल के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. 

इन चीजों का दान करें 
शनिवार के दिन बिना किसी को बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़, काले वस्त्र या लोहे का दान कर दें. शास्त्रों के मुताबिक,निस्वार्थ भाव और गुप्त तरीके से दान करने पर ही उसका फल मिलता है.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Ayodhya Ram Mandir Free Prasad: घर बैठे फ्री में मिलेगा राम मंदिर का प्रसाद, यहां मिलेगी आपको बुकिंग की पूरी जानकारी

Trending news