शनि गोचर का आपकी राशि पर पड़ेगा असर, जानिए किन जातकों को मिलेगी Good News
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2065669

शनि गोचर का आपकी राशि पर पड़ेगा असर, जानिए किन जातकों को मिलेगी Good News

Shani Gochar 2024 : शनि इस सयम अपनी स्वयं की राशि कुंभ में मौजूद हैं, जो 29 मार्च 2025 तक इसी राशि में रहेंगे. साल 2024 में शनि के गोचर का सभी 12 राशियों के ऊपर कैसा असर रहेगा, इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं. 

शनि गोचर का आपकी राशि पर पड़ेगा असर, जानिए किन जातकों को मिलेगी Good News

Shani Gochar 2024 : हमारे जीवन में वैदिक ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. ग्रहों की चाल और स्वभाव हमारे जीवन में सफलताएं और असफलताओं का कारक बनती है. ग्रहों के चाल की गणना से व्यक्ति के जीवन के हर एक पहलुओं की जानकारी हासिल की जा सकती है. ग्रह हर एक व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक एवं नकारात्मक असर डालते हैं. सभी ग्रहों में शनि ग्रह को एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है. यह सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं.  यह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने के लिए लगभग ढाई साल का समय लगाते हैं. शनि की मंद गति से चलने की वजह से इनका प्रभाव जातकों के जीवन पर भी काफी लंबे समय तक रहता है. शनि इस सयम अपनी स्वयं की राशि कुंभ में मौजूद हैं, जो 29 मार्च 2025 तक इसी राशि में रहेंगे. साल 2024 में शनि के गोचर का सभी 12 राशियों के ऊपर कैसा असर रहेगा, इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं. 

मेष राशि
शनिदेव मेष राशि में 11वें भाव में साल 2024 में विराजमान रहेंगे. इस राशि के जातकों के लिए शनि दसवें और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं. साल 2024 में आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती होगी. पूरे साल धन लाभ के योग बनेगा. पूरे साल तरक्की के योग रहेंगे. मेष राशि के जातकों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि नौवें और दसवें भाव के स्वामी हैं. साल 2024 में शनि आपके 10वें भाव में रहेंगे. इस तरह से शनि का प्रभाव वृषभ राशि के जातकों के लिए पूरे साल शुभ ही बना रहेगा. जीवन के हर एक क्षेत्र में आपको अच्छी कामयाबी हासिल होगी. नौकरीपेशा जातकों को नौकरी में तरक्की और बिजनेस में अच्छा मुनाफा होगा.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि 8वें और 9वें भाव के स्वामी होते हैं और यह आपके साल 2024 में 9वें स्थान पर रहेंगे. इस तरह से पूरे साल मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा.आर्थिक नजरिए से जीवन में खुशहाली और समृद्धि रहेगी.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए शनि आपके सातवें और आठवें भाव के स्वामी होते हैं और साल 2024 में शनि का गोचर आपके 8वें भाव में गोचर है. साल 2024 में आपको भाग्य का साथ मिलने में देर हो सकती है. कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं. करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में महिला सहकर्मियों के साथ तनाव देखने को मिल सकता है.

सिंह राशि
साल 2024 में शनि का गोचर आपके सातवें भाव में होगा, वहीं शनि इस राशि के जातकों के लिए छठे और सातवें भाव के स्वामी ग्रह माने जाते हैं. इस तरह से जो लोग किसी दूसरे के साथ मिलकर कोई कारोबार कर रहे हैं उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चों में वृद्धि देखने को मिल सकती है. वहीं इस साल व्यापार और नौकरीपेशा  जातकों को नौकरी में अचानक कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकता है. इसके अलावा लव लाइफ और वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है.

कन्या राशि
इस साल शनिदेव का गोचर आपके छठे भाव में है और कन्या राशि के लिए शनि पांचवें और छठे भाव के स्वामी हैं. इस तरह से करियर में आपको बड़ी कामयाबी मिलने के योग हैं. बिजनेस करने वालों के लिए पूरे साल समय अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए भी शनि का गोचर पक्ष में बना रहेगा.

तुला राशि
आपके लिए शनि 5वें और चौथे भाव के स्वामी हैं और शनि का गोचर आपके पांचवें भाव में हुआ है. ऐसे में आपके लिए धन लाभ और अच्छे भाग्य के संकेत हैं. करियर के लिहाज से आपको साल 2024 मिलाजुला साल साबित होगा. साल के अंत में आपको पैतृक संपत्ति से धन अर्जित होने की प्रबल संभावना है. आपका मन इस दौरान आध्याम की तरफ ज्यादा हो सकता है.

वृश्चिक राशि 
इस राशि के जातकों के लिए शनि तीसरे और चौथे भाव के स्वामी माने गए हैं. शनि का गोचर आपके चौथे भाव में हुआ है. इस राशि के जातकों को अपनी सेहत में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. करियर में आपको असफलताएं मिल सकती है. लाभ पाने की स्थिति में आपको कुछ अड़चनों का सामना हो सकता है. किस्मत की जगह कर्म को प्रधानता दें. 

यह भी पढ़ें : जब फैजाबाद के डीएम ने पीएम नेहरू का आदेश मानने से किया था इनकार, रामलला को दिया था गिफ्ट

धनु राशि
इस वर्ष शनि का गोचर आपके तीसरे भाव में हुआ है और शनि आपके तीसरे और दूसरे भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको धन कमाने के अच्छे मौके मिलेंगे. करियर में आपको शानदार कामयाबी प्राप्त हो सकती है.

मकर राशि
शनि का गोचर आपके दूसरे भाव में हुआ है. मकर राशि वालों के लिए शनि दूसरे और पहले भाव के स्वामी हैं. इस तरह से आपको आर्थिक रूप से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सालभर आपको पैसों से जुड़ी परेशानियां आ सकती हैं. धन लाभ के अवसर आपको कम मिलेंगे.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि 12वें और पहले भाव के स्वामी हैं. शनि का राशि परिवर्तन आपके पहले स्थान पर हुआ है. आपमें आत्मविश्वास की कमी नजर आएगी. इस साल आपके पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकता है. 

मीन राशि
शनि का गोचर मीन राशि के जातकों के लिए उनके बारहवें भाव में है. मीन राशि के जातकों के लिए शनि ग्यारहवें और बारहवें भाव के स्वामी हैं. इस तरह से स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों से जूझना पड़ सकता है. योजना में नाकामी हासिल हो सकती है. व्यापार में पार्टनरशिप को लेकर मनमुटाव हो सकता है. आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news