Mangal Gochar 2024: मंगल का मकर राशि में गोचर शुरु करेगा मेष समेत इन 6 राशियों के अच्छे दिन, सोने की तरह चमकेगा भाग्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2092641

Mangal Gochar 2024: मंगल का मकर राशि में गोचर शुरु करेगा मेष समेत इन 6 राशियों के अच्छे दिन, सोने की तरह चमकेगा भाग्य

Mangal Ka Makar Rashi Mein Gochar:  मंगल जब अपनी चाल बदलता है तो इसका मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है. मंगल का राशि परिवर्तन कुछ राशिवालों की इच्छाएं पूरी कर सकता है. मकर राशि में मंगल का आना कन्या, मीन समेत 6 राशियों के लिए फायदेमंद रहने वाला है. इस लेख में जानते हैं मंगल का मकर राशि में परिवर्तन का लाभ किन-किन राशियों को कैसा फल मिलेगा..

Mangal Gochar 2024: मंगल का मकर राशि में गोचर शुरु करेगा मेष समेत इन 6 राशियों के अच्छे दिन, सोने की तरह चमकेगा भाग्य

Mangal Ka Makar Rashi Mein Gochar: पांच फरवरी 2024 को ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल मकर राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जहां पर पहले ही बुध ग्रह और सूर्य विराजमान हैं. जिसके चलते शनि देव की मकर राशि में बुध और मंगल की युति बन रही है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह मकर राशि में उच्च के माने जाते हैं, जो राशियों को  अच्छा फल देते हैं. जिन जातकों की कुंडली में मंगल ग्रह होता है ऐसे व्यक्ति साहसी और पराक्रम बनते हैं. इनका गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है. जीवन के हर क्षेत्र में राशि परिवर्तन का प्रभाव देखने को मिलता है. छह राशियों पर मंगल के गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं इनके बारे में. 

 लाल ग्रह के नाम से मशहूर मंगल ग्रह की कुंडली में शुभ स्थिति में होने पर व्यक्ति के अधूरे काम बिना किसी अड़चन के पूरे हो जाएंगे. इन जातकों का अच्छा प्रमोशन भी हो जाएगा. ये है वो छह राशियां जिन पर इस गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

February 2024 Ekadashi Date: फरवरी महीने की दोनों एकादशी कब? जानिए सही डेट और महत्व

मेष राशि पर प्रभाव
मेष राशि पर मंगल गोचर का अच्छा प्रभाव पड़ेगा. मंगल आपकी राशि से 10वें भाव में गोचर करने वाले हैं.  इस दौरान मेष जातकों को जीवन के बहुत से क्षेत्रों में प्रगति देखने को मिलेगी. इनकी आय में भी अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है. बात करें प्रोफेश्ननल लाइफ की तो इसके सार्थक परिणाम मिलेंगे. मंगल का गोचर आपके लिए सुख समृद्धि में वृद्धि करेगा. आपके द्वारा बनाई गई हर योजना सफल होगी, पर आपकों इसके लिए खूब मेहनत करनी होगी. परिवार के लिए अच्छा करेंगे और अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे.

March 2024 Festival List: होली से लेकर रमजान तक, मार्च में पड़ रहे ये खास त्‍योहार, नोट करें डेट

वृषभ राशि पर प्रभाव
वृषभ राशि पर मंगल का गोचर लाभदायक रहेगा. मंगल का गोचर वृषभ राशि से नौवें भाव में होने वाला है. इन जातकों के करियर के क्षेत्र में चल रही सभी परेशानियों दूर होंगी. आप कड़ी मेहनत से मुकाम हासिल करेंगे, जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी. आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे. आपकी व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन अच्छा रहेगा. अपने लक्ष्य को पाएंगे. मंगल के गोचर काल में आपके अंदर साहस की वृद्धि होगी.

कर्क राशि पर प्रभाव
मंगल गोचर का गोचर कर्क के लिए अनुकूल रहेगा. मंगल का राशि परिवर्तन कर्क राशि से सातवें भाव में होने वाला है. परिवार में सब अच्छा होगा. इस दौरान पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. आपके अधूरे काम भी पूरे होंगे. अपना कर्जा भी चुका पाएंगे. आपकी लव लाइफ एक नए मुका पर पहुंचेगी. इस गोचर काल में आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी. इस अवधि में माता पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

Grahan 2024: साल 2024 में कब-कब लगने जा रहा चंद्र और सूर्य ग्रहण, नोट कर लें तारीख और सूतक का समय

कन्या राशि पर प्रभाव
मंगल गोचर का कन्या राशि के लिए भी अच्छा रहेग. आपकी राशि से पांचवें भाव में मंगल का गोचर होने वाला है. इस गोचर से आपको धन लाभ होगा. आप अपने करियर में ऊंचाई पर पहुंचेंगे. गोचर काल में व्यापार अच्छा चलेगा और आर्थिक रूप से मजबूत होंगे.आपको दोस्तों के साथ बाहर घूमने का अवसर मिलेगा. वैवाहिक जीवन अच्छा गुजरेगा. 

तुला राशि पर प्रभाव
मंगल गोचर का आपकी राशि तुला से चौथे घर में होने वाला है. इस गोचर के दौरान आप अपने कार्यों और सेहत को प्राथमिकता देंगे. इन जातकों को धनलाभ होगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. आपका व्यापार बढ़ेगा, जिससे आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोत्तरी होगी. आप गाड़ी या नई जमीन खरीदने की प्लानिंग करेंगे.आपके ऐसे संपर्क बनेंगे, जिससे आपको फायदा होगा.

Masik Shivratri 2024 List: साल 2024 में कब-कब है मासिक शिवरात्रि और महाशिवरात्रि, यहां देखें पूरे साल की लिस्ट 

मीन राशि पर प्रभाव
मंगल गोचर का मीन राशि के लिए बहुत अच्छा रहेगा. मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन आपकी राशि 11वें भाव में होने वाला है. इस गोचर के दौरान आपके सामने कई तरह की चुनौतियां आएंगी लेकिन आप सभी परेशानियों का डटकर सामना करेंगे. आपके अपने भाई-बहनों से अच्छे संबंध बनेंगे. आप अपनी स्थिति सुधारने के लिए बिजनेस में खूब मेहनत करेंगे. परिवार के साथ बाहर एक साथ समय गुजारने और मनोरंजन के लिए प्लान बनाएंगे.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

Magh Saptami 2024 kab hai: कब है माघ सप्तमी? जानें तारीख, पूजा विधि और सूर्य पूजा का महत्व

Ekadashi Vrat 2024 Dates: साल 2024 में कब-कब पड़ रही एकादशी, नए साल में इन तारीखों को रखा जाएगा व्रत, एक क्लिक में जानें पूरी लिस्ट

 

Trending news