Ram Mandir: रामलला कूलर में फरमा रहे आराम, रबड़ी-दही जैसे पकवान चख रहे श्रीराम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2193297

Ram Mandir: रामलला कूलर में फरमा रहे आराम, रबड़ी-दही जैसे पकवान चख रहे श्रीराम

Ayodhya News: धर्मनगरी अयोध्या में गर्मी के प्रकोप से रामलला को बचाने के लिए कूलर लगाया गया है. वहीं रविवार को एसी लगाने की बात भी कमेटी के द्वारा कही गई है. साथ ही  गर्मी में रामलला को दही और रबड़ी खिलाया जाएगा. 

 

Ram Mandir

Ram Mandir News: बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए अयोध्या के रामलला दरबार में  कूलर लगाया  गया है. वहीं रविवार को एसी लगाने की बात भी कमेटी के द्वारा कही गई .मंदिर के आचार्य ने  कहा कि गर्मी को देखते हुए खान पान की चीजों में भी बदलाव किया जाएगा.

भगवान राम के मंदिर में कूलर की व्यवस्था
धर्मनगरी अयोध्या में लगातार बढ़ते हुए तापमान के चलते भगवान राम के मंदिर में कूलर की व्यवस्था कर दी गई है . बीते कुछ दिनों से पारा 37 डिग्री से भी ज्यादा पहुंच गया है. इसके चलते मंदिर कमेटी ने रामलला  के लिए कूलर का इंतजाम कर दिया है . मान्यता के अनुसार मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद उन्हें जीवित शरीर के जैसे माना जाता है. 

सूती वस्त्रों और खाने में दही और रबड़ी 
इसके चलते ही कमेटी ने बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए गर्मी से भगवान रामलला को छुटकारा दिलाने के लिए फैसला लिया है .मंदिर के आचार्य ने बताया है कि गर्मी को देखते हुए रामलला के पहनने के लिए सूती वस्त्रों और खाने में दही और रबड़ी का भी प्रबंध कर दिया गया है , साथ ही रविवार तक एसी भी गर्भगृह में लगवा दिया जाएगा.  उन्होंने आगे कहा कि सभी चीजों का प्रबंध कमेटी के द्वारा करवाया जा रहा है.

 17 अप्रैल को राममंदिर में रामजन्मोत्सव
रामलला के दरबार में  में नवरात्र में  नव दिन तक विधि-विधान से शक्ति उपासना की जाएगी.  दरअसल चैत्र नवरात्र 9 अप्रैल को  प्रारंभ हो रहा है. नवरात्र के पहले दिन ही रामलला के दरबार में कलश की स्थापना के साथ अनुष्ठान शुरू हो जाएंगे. वहीं 17 अप्रैल को राममंदिर में रामजन्मोत्सव का पर्व  बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Ayodhya News: अयोध्या में सप्त मंडपम के लिए नींव खुदाई का काम पूरा, 7 महापुरुषों के बनेंगे मंदिर

Trending news