Prayagraj News: बिहार से आई ट्रेन की बोगी में ठूंसे गए 93 नाबालिग मुस्लिम बच्चे प्रयागराज में पकड़े गए, बड़े रैकेट का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2241919

Prayagraj News: बिहार से आई ट्रेन की बोगी में ठूंसे गए 93 नाबालिग मुस्लिम बच्चे प्रयागराज में पकड़े गए, बड़े रैकेट का खुलासा

Prayagraj News: मानव तस्करी की सूचना पर प्रयागराज रेलवे स्टेशन आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सीमांचल एक्सप्रेस में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान ट्रेन की बोगी में 93 बच्चे मिले जो कहीं पर ले जाए जा रहे थे.

Prayagraj News

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम ने गुरुवार को प्रयागराज जंक्शन पर 93 नाबालिग बच्चों को सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन उतारा. इन बच्चों को ले जा रहे नौ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. प्रयागराज जंक्शन पर तैनात रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) ने ट्रेन से उतारने के बाद इन बच्चों को बाल कल्याण समिति में पेश किया गया, जहां उनकी देखरेख और काउंसलिंग की जा रही है.सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया है. 

सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन से 93 नाबालिग बच्चों को रेस्क्यू
तस्करी की शिकायत मिलने के बाद आरपीएफ सक्रिय हुई और गुरुवार की शाम करीब 5 बजे आरपीएफ की टीम ने नाबालिग बच्चों का रेस्क्यू करते हुए ट्रेन से उतारा. रेलवे सुरक्षा बल द्वारा काफी दिनों से सूचना इकठ्ठा की जा रही थी. बच्चों और इनको ले जा रहे व्यक्तियों की ट्रेन में लोकेशन लेकर कार्रवाई की गई. सभी बच्चों को बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया है. ये सभी बच्चे बिहार के अलग-अलग जनपदों के रहने वाले हैं. मानव तस्करी की आशंका जताई जा रही है.

नौ लोग गिरफ्तार
बच्चों के साथ 9 एजेंटो को भी आरपीएफ की टीम ने पकड़ा है. आरपीएफ की पूछताछ में एजेंट ने कहा कि बच्चों को मदरसों में पढ़ने के लिए ले जा रहे थे, हालांकि नाबालिग बच्चों को ले जाने के वैध दस्तावेज एजेंट नहीं दिखा सके.  इन बच्चों को ले जा रहे लोगों के पास इन बच्चों को ले जाना का कोई वैध प्रमाण पत्र नहीं मिला और ना ही इन बच्चों के साथ इनके माता पिता या परिवार का कोई सदस्य साथ में था. जानकारी के मुताबिक ये सभी बच्चे मुस्लिम समुदाय से हैं और इनकी उम्र नौ साल से लेकर 12-13 साल की है.

आरपीएफ की टीम ने बच्चों के परिजनों को सूचना देकर बुलाया. रेलवे पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बच्चों को परिजनों से बातचीत के बाद एजेंटों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी. शुक्रवार को बच्चों की काउंसिलिंग बाल कल्याण समिति कराएगी. 

UP News: हाईकोर्ट ने खारिज की सरकारी बंगलों को पार्टी दफ्तरों में मिलाने के खिलाफ याचिका, कही ये बात

अक्षय तृतीया पर प्रयागराज के संगम तट पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब, श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी

Trending news