UP Metro Recruitment: आगरा और कानपुर मेट्रो में बंपर भर्ती, मोटी सैलरी पानी है तो जल्दी ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2157702

UP Metro Recruitment: आगरा और कानपुर मेट्रो में बंपर भर्ती, मोटी सैलरी पानी है तो जल्दी ऐसे करें आवेदन

UP Metro Recruitment: उत्तर प्रदेश मेट्रो ने आगरा मेट्रो और कानपुर मेट्रो में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर  सहित 400 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है. जानें कैसे और कौन कर सकते हैं अप्लाई....

 

UP Metro Recruitment

UP Metro Recruitment: उत्तर प्रदेश में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने कानपुर मेट्रो और आगरा मेट्रो के लिए टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा 13 मार्च को जारी अधिसूचना के अनुसार स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर (SCTO) और अन्य के कुल 439 पदों पर भर्ती की जानी है. इनमें से सबसे अधिक 155 पद स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर के लिए निकाले गए है. वहीं, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 88 पद, जूनियर इंजीनियर (एसएण्डटी) के लिए 44 पद, मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 78 पद तथा मेंटेनर (एसएण्डटी) के लिए 26 पद निकाले गए हैं. 

इस खबर को पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बंपर भर्ती, SGPGI और लोहिया संस्थान में इनको मिलेगी नौकरी

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कानपुर मेट्रो और आगरा मेट्रो के लिए निकाले गए इन पदों के लिए जो भी युवा आवेदन करना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट https://www.lmrcl.com/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की प्रक्रिया 20 मार्च से शुरु होंगी और 19 अप्रेल तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं. यहां नीचे दी गई जानकारी के अनुसार आप आसानी से अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 
इसके बाद Careers पर जाकर New Recruitment पर क्लिक करें. 
इसके बाद How To Apply for UPMRC Non Executive Vacancies पर जाएं
अगले पेज पर Ragistration Here पर जाएं
पूरी डिटेल्स भरें. 
लास्ट में प्रिंट जरूर लें. 

शुल्क भरें
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये के शुल्क देना होगा. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 826 रुपये ही है.  हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंडों की जानकारी भर्ती अधिसूचना में जांच लेनी चाहिए. 

Trending news