UPSSSC Recruitment 2024: यूपी पुलिस परीक्षा के बाद एक और बड़ी भर्ती का मौका, सिर्फ यही छात्र कर सकेंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2123666

UPSSSC Recruitment 2024: यूपी पुलिस परीक्षा के बाद एक और बड़ी भर्ती का मौका, सिर्फ यही छात्र कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC Recruitment 2024: UPSSSC ने जूनियर एनालिस्ट (फूड) के 417 पद पर भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया है. UPSSSC की ओर से जारी नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

UPSSSC Recruitment 2024: यूपी पुलिस परीक्षा के बाद एक और बड़ी भर्ती का मौका, सिर्फ यही छात्र कर सकेंगे आवेदन

UPSSSC Recruitment 2024: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक और भर्ती का ऐलान कर दिया है. UPSSSC ने जूनियर एनालिस्ट (फूड) के 417 पद पर भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया है. UPSSSC की ओर से जारी नोटिफ‍िकेशन के मुताबिक, इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी 15 अप्रैल 2024 से आवेदन कर सकेंगे. 

आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2024 है. वहीं, शुल्क जमा करने और फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख 22 मई है. अभ्‍यर्थी UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ध्‍यान रहे कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी के पास UPSSSC PET 2023 का स्कोर कार्ड होना चाहिए. 

इस भर्ती के लिए न्‍यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग से आने वाले अभ्‍यर्थियों को निर्धारित वर्षों तक आयु में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्‍यान में रखकर की जाएगी. वहीं, केमिस्ट्री/बायोलॉजी/ माइक्रो साइंस/ डेरी केमिस्ट्री/ फूड टेक्नोलॉजी, फूड एवं न्यूट्रिशन/ वेटरिनरी साइंस में से किसी में भी पोस्ट ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है. 

ऐसे करें आवेदन 
अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा. यहां जूनियर एनालिस्ट फूड भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन पर क्लिक करें. इसके बाद 'ऑनलाइन आवेदन करें' लिंक पर जाएं. सभी जानकारियां भरने के बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें. इसके बाद शुल्‍क का भुगतान कर आवेदन का प्रिंट निकाल लें. बता दें कि हाल ही में यूपी पुलिस में 60244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. यूपी पुलिस की कांस्‍टेबल भर्ती के लिए करीब 50 लाख आवेदन भरे गए थे. प्रदेशभर में 17 और 18 फरवरी को परीक्षा आयोजित की गई थी. 

यह भी पढ़ें : UP Board Exam 2024: पहले दिन 3 लाख से ज्यादा छात्रों ने छोड़ दी परीक्षा, 7 नकलचियों समेत 8 पर FIR
 

Trending news