10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में भर्ती का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1979688

10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में भर्ती का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे दसवीं और 12वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका लेकर आया है. भारतीय रेलवे ने रेलवे भर्ती सेल (RRC), पश्चिमी क्षेत्र (डब्ल्यूआर) के तहत ग्रुप सी के पदों पर आवेदन मांगा है.

Indian Railways

Railway Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. भारतीय रेलवे दसवीं और 12वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका लेकर आया है. भारतीय रेलवे ने रेलवे भर्ती सेल (RRC), पश्चिमी क्षेत्र (डब्ल्यूआर) के तहत ग्रुप सी के पदों पर आवेदन मांगा है. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इन पदों पर भर्ती 
भारतीय रेलवे ने ग्रुपी सी के 21 पदों और ग्रुप डी के 43 पदों समेत कुछ 64 पदों पर भर्ती के लिए 9 दिसंबर से पहले तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए 10वीं, 12वीं पास होने के साथ ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए. यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जा रही है.

किस श्रेणी में कितने पद
लेवल 5/4 (7वां पीसी) : 5 पद
स्तर 3/2 (7वां पीसी) : 16 पद
लेवल 1 (7वां पीसी) : 43 पद

आवेदन करने के लिए योग्यता
लेवल 5/4 पदों पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, लेवल 3/2: के पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12वीं (+2 चरण) या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए या मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास और एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा अनुमोदित ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए. लेवल 1 के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कक्षा 10वीं पास या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए.

यहां करें आवेदन 
अभ्‍यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के बाद फ‍िजिकल टेस्‍ट से गुजरना होगा. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्‍मीदवारों को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर आरआरसी डब्ल्यूआर भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें. लिंक ओपन होने पर आवश्यक विवरण प्रदान करें. इसके बाद आवेदन फॉर्म जमा करें. अब सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स जमा करें. 

Watch: सरकारी हैंडपंप से बह निकली 'दूध की नदी', लूटने के लिए जुटी भीड़ को पुलिस ने हटाया

Trending news