UP News: लेखपाल समेत कई पदों पर बंपर भर्ती निकाल सकती है योगी सरकार, युवाओं के लिए एक और खुशखबरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2108249

UP News: लेखपाल समेत कई पदों पर बंपर भर्ती निकाल सकती है योगी सरकार, युवाओं के लिए एक और खुशखबरी

Lucknow News:  युवाओं के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश में अगले 6 महीने में बंपर भर्तियां आ सकती हैं.  योगी सरकार अगले 6 महीने में करीब 15 हजार  से ज्यादा पदों पर भर्ती करने  की तैयारी में है. इसमें लेखपाल के 4700 पद भी शामिल हैं. 

UP News: लेखपाल समेत कई पदों पर बंपर भर्ती निकाल सकती है योगी सरकार, युवाओं के लिए एक और खुशखबरी

लखनऊ: सरकारी नौकरी तलाश रहे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है. योगी सरकार अगले 6 महीने में करीब 15 हजार  से ज्यादा पदों पर भर्ती करने की तैयारी में है. इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिन पदों पर भर्ती की जाएगी उनमें लेखपाल के भी 4700 से ज्यादा पद शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक विभिन्न भर्ती बोर्ड को भर्ती के लिए निर्देश भेजे गये हैं. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.

जानकारी के मुताबिक लेखपाल के अलावा अवर अभियंता, कनिष्ट सहायक और तकनीकी संवर्ग के पदों पर भर्ती की जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. बता दें कि योगी सरकार ने विभिन्न आयोगों से खाली पदों के आधार पर अगले 6 महीने यानी जून 2024 तक भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया था. 

यूपी के बाद अब उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, आज से करें अप्लाई

बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा पदों पर भर्ती उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की जाएगी. यूपीएसएसएससी कुल 5447 पदों पर भर्ती करेगा. इसके अलावा विद्युत सेवा आयोग के 1136 पद और यूपी लोक सेवा आयोग के 598 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके साथ ही 10139 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया को भी पूरा किये जाने की तैयारी है. इन भर्तियों में जिनकी परीक्षाएं हो चुकी हैं, उनके रिजल्ट जल्द जारी किए जाएंगे जबकि परिणाम जारी होने वाली भर्तियों का फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा, जिससे इनको जून 2024 से पहले पूरा किया जा सके. 

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में एग्जाम सेंटर क्या ले जा सकेंगे क्या नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग रिक्त पदों पर मार्च के पहले सप्ताह में आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकता है. इसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवार का यूपी पीईटी वाले पात्र होंगे. बता दें कि आयोग इससे पहले लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरी कर चुका है. 

Trending news