सड़क पर भूसे की तरह बिखरे नोटों को देखते ही लोगों ने पकड़ लिया माथा, फटी की फटी रह गईं आंखें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2251746

सड़क पर भूसे की तरह बिखरे नोटों को देखते ही लोगों ने पकड़ लिया माथा, फटी की फटी रह गईं आंखें

Hardoi News; आपको नोटों से भरी बोरी मिल जाए तो खुशियों का ठिकाना नहीं रहेगा लेकिन आप जब इस बोरी को खोलें और अंदर सारे के सारे नोट कतरे हुए मिलें तो सारे अरमान एक झटके में बिखर भी जाएंगे. कुछ ऐसा ही मामला हरदोई से सामने आया है. 

सड़क पर भूसे की तरह बिखरे नोटों को देखते ही लोगों ने पकड़ लिया माथा, फटी की फटी रह गईं आंखें

आशीष द्विवेदी/हरदोई: अगर आपको नोटों से भरी बोरी मिल जाए तो आपकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहेगा लेकिन आप जब इस बोरी को खोलें और अंदर सारे के सारे नोट कतरे हुए मिलें तो आपके सारे अरमान एक झटके में बिखर भी जाएंगे. कुछ ऐसा ही मामला यूपी के हरदोई जिले से सामने आया है. जहां सड़क किनारे नोटों की कतरन का जगह-जगह ढेर लगा हुआ था. नोटों की इतनी कतरन देख लोगों के होश उड़ गए. 

मामला मल्लावां-सण्डीला मार्ग पर गौसगंज क्षेत्र का है. यहां नोटों की कतरन भूसे के ढेर की तरह सड़क पर पड़ी थी. जिसे देखकर स्थानीय लोग भौचक्के रह गए. सड़क किनारे नोटों की कतरन मिलने से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. मौके पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. बताया जाता है बड़े पैमाने पर नोटों की कतरन है, यह कहां से आई, इसकी जानकारी किसी को नहीं है. 

कतरन की कटिंग ऐसी है जैसे किसी मशीन से काटी गई हो. पुलिस ने कतरन को इक्ट्ठा कर बोरे में भरकर ले गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक इसके सैंपल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को भी भेज गए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि नोटों को मशीन से काटा गया है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि नोटों की कतरन वैध नोटों की है या अवैध, इसकी जानकारी आरबीआई की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगी. 

क्या बोले एएसपी पूर्वी?
एएसपी पूर्वी हरदोई नृपेंद्र कुमार ने बताया कि कस्बा गौसगंज के पास कछौना लिंक रोड पर कागज की काफी मात्रा में कतरन मिली है, जो भारतीय करेंसी के नोटों से मिलती जुलती हुई प्रतीत हो रही है. मामले की जांच कराई जा रही है. तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

14 इंजीनियर पर कसेगा LDA का शिकंजा, बिना नक्शा पास कराए किया अवैध निर्माण

UP Heatwave Alert: कानपुर में पारा 45 के पार, झांसी से अलीगढ़ तक लू का टॉर्चर, अगले 3 दिन का अलर्ट

 

 

Trending news