Lucknow news: जिला अधिकारिओं को CM योगी का आदेश, नेशनल हाईवे के सभी अवैध कटों को तुरंत कराएं बंद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2046991

Lucknow news: जिला अधिकारिओं को CM योगी का आदेश, नेशनल हाईवे के सभी अवैध कटों को तुरंत कराएं बंद

Lucknow news: योगी सरकार नेशनल हाईवे पर अवैध रूप से बने कटों के होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर गंभीर है. सरकार ने आदेश जारी किया है, कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने सभी अवैध कटों तत्काल बंद किया जाए.

Lucknow news: जिला अधिकारिओं को CM योगी का आदेश, नेशनल हाईवे के सभी अवैध कटों को तुरंत कराएं बंद

Lucknow news: योगी सरकार नेशनल हाईवे पर अवैध रूप से बने कटों के होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर गंभीर है. सरकार ने आदेश जारी किया है, कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने सभी अवैध कटों तत्काल बंद किया जाए. सीएम योगी ने कहा की अधिकारियों को समय- समय पर नेशनल हाईवे के ऐसे अवैध कटों की निगरानी करनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के आदेशित करते हुए कहां कि ये भी शुनिश्चित करें कि दोबारा अवैध कटों का निर्माण न हो किया जा सके. उन्होंने कहा कि इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इस तरह के अवैध कटों पर रोक अति आवश्यक है. 

प्रमुख सचिव एल वेंकटेश्वर लू ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर बने अवैध कटों को बंद किए जाने के संबंध में दिशा निर्देश जारी किया है. उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि 20 नवंबर 2023 को प्रदेश विधान सभा की प्रतिनिहित विधायन समिति (इंल्पीसिट लेजिस्लेशन कमेटी) की बैठक में प्रदेश के स्कूली बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूली वाहनों के संचालन हेतु उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली को संशोधित करने पर विचार विमर्श हुआ था.

इसी क्रम में समिति द्वारा प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध रूप से निर्मित कटों के कारण होने वाली अत्यधिक सड़क दुर्घटनाओं पर गंभीर चिंता प्रकट की गई. इन्हें तत्काल बंद कराने के लिए संबंधित विभाग और अधिकारियों को निर्देशित किए जाने की अपेक्षा की गई है. उन्होंने कहा कि इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इस तरह के अवैध कटों पर रोक अति आवश्यक है. ऐसे में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने जनपद के अधीन आने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर अवैध रूप से निर्मित किए गए कटों को तत्काल बंद कराने के लिए संबंधित को प्रभावी आदेश दें.
 

यह भी पढ़े- शाही ईदगाह को कृष्ण जन्मभूमि घोषित करने की मांग वाली याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में कही ये बात

Trending news