दिवाली में ट्रेन की टेंशन छोड़ो, योगी सरकार ने लखीमपुर से लखनऊ तक उतारा AC-नॉन एसी बसों का बेड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1910712

दिवाली में ट्रेन की टेंशन छोड़ो, योगी सरकार ने लखीमपुर से लखनऊ तक उतारा AC-नॉन एसी बसों का बेड़ा

UP Roadways: प्रदेशवासियों के आवागमन को आसान करने के लिए योगी सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है. सरकार ने लखनऊ अवध बस डिपो से नई एसी और जनरथ बसों की शुरुआत की है. जानें किन जनपदों को मिलने वाला है इस सेवा का लाभ...

 

CM Yogi (File Photo)

लखनऊ: प्रदेशवासियों को दिवाली और छठ पूजा पर यात्रा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए यूपीएसआऱटीसी (UPSRTC) के कार्यक्षेत्र में विस्तार किया है. राजधानी लखनऊ के अवध डिपो से कुछ नई बस सेवाएं शुरु की जा रही हैं. ये बसे यूपी के विभिन्न जनपदों को अपनी सेवाएं देंगी. इस संबंध में रोडवेज विभाग ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. विभाग का कहना है कि दीपावली और छठ के दौरान किसीस को भी असुविधा ना हो अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान दें. 

अवध डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने जानकारी देते हुए बताया कि दीपावली और छठ के पहले और बाद में लोगों का आवागमन बढ़ जाता है. ऐसे में कई जनपदों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसलिए सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अवध डिपो से कुछ नई सेवाएं शुरु की हैं. अवध डिपो से शुरु की गई इन नवीन सेवाओं में एसी और जनरथ बसों को शामिल किया गया है. आगे जानें किन स्थानों के लिए इन बसों का संचालन किया जाएगा. 
1. आलमबाग से अलीगढ़ वाया कन्नौजकट, बेवर, छिबरामऊ, एटा, सिकंदराबाद नवीन एसी/जनरथ सेवा शुरू.
2. कैसरबाग से गौरीफंटा वाया लखीमपुर नवीन एसी/जनरथ सेवा शुरू.
3. चारबाग से गौरीफंटा वाया लखीमपुर खीरी नवीन एसी/जनरथ सेवा शुरू.
4. कैसरबाग से खजुरिया नवीन एसी/जनरथ सेवा शुरू.

ये खबर भी पढें- देवरिया सामूहिक हत्याकांड: 1.30 करोड़ की जमीन प्रेम यादव ने 21 लाख में अपने नाम लिखवाई, हत्याकांड के आरोपी का मकान अवैध घोषित

गौरतलब हो कि दिवाली और छठ पूजा जैसे बड़े त्योहारों पर रोडवेज की बसों में भीड़ बढ़ जाती है. इस समय रेल गाड़ी में तो इतनी भीड़ होती है कि लोग 1 साल पहले टिकट बुक कर लेते हैं. भीड़ की समस्या को कम करने के लिए सरकार ने अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले से त्योहारों पर लोगों को घर आने जाने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. ये बसें लखनऊ के अवध बस डिपो से चलेंगी और तय रुट पर सवारी के लिए रुकेगी. 

Watch: मेरठ से सपा विधायक अतुल प्रधान को फिल्मी अंदाज दिखाना पड़ा भारी, दिल्ली पुलिस ने सिखाया सबक

Trending news