Loksabha chunav 2024: तीसरे चरण में ईवीएम पर अटके अखिलेश, सपा कार्यकर्ताओं को बताया कैसे रोकें गड़बड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2238480

Loksabha chunav 2024: तीसरे चरण में ईवीएम पर अटके अखिलेश, सपा कार्यकर्ताओं को बताया कैसे रोकें गड़बड़ी

Loksabha chunav 2024: आज उत्तर प्रदेश की आगरा, हाथरस, मैनपुरी, एटा समेत 10 सीटों पर मतदान जारी है. इसी बीच ईवीएम फिर से चर्चा का केंद्र बनी हुई है. समाजवादी पार्टी की ओर से ईवीएण को लेकर ट्वीट किया गया है. 

 

Loksabha chunav 2024

Loksabha chunav 2024: उत्तर प्रदेश समेत देश में आज लोकसभा के लिए तीसरे चरण का मतदान जारी है. इसी बीच एकबार फिर से ईवीएम (EVM Controversy) चर्चा में है. दरअसल उत्तरप्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के बीच समाजवादी पार्टी की ओर से एक ट्वीट किया गया. यह ट्वीट सपा के ऑफिशियल ट्विटर अकांउट से किया गया है. इस ट्वीट सपा ने ईवीएम को लेकर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की है. 

समाजवादी पार्टी के सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से अपील है कि मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम सील होने तक और उसके बाद जबतक ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक आप उसकी निगरानी करें. मतदान खत्म होने के बाद जिस गाड़ी पर ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम जाता है, आपलोग उस गाड़ी के पीछे पीछे जाकर स्ट्रॉन्ग रूम तक छोड़ कर आए. साथ ही पार्टी के पोलिंग एजेंट पीठासीन अधिकारी से फॉर्म 17 ग (भाग-1) अवश्य प्राप्त करे और उसे निर्वाचन अभिकर्ता को उपलब्ध कराएं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों में मंगलवार सुबह 7 बजे ही मतदान जारी है. इन सीटों में 100 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिसके लिए सवा करेाड़ से ज्यादा मतदाता वोट करेंगे. इसमें सर्वाधिक 13 प्रत्याशी बरेली और सबसे कम 7 उम्मीदवार फिरोजाबाद में हैं. इन सभी सीटों में दोपहर तीन बजे तक 46.78 प्रतिशत मतदान हो चुका है. 

यह भी पढ़े- स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, इस सीट से भरेंगे पर्चा

Trending news