Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने यूपी में फाइनल की 48 सीटें तो 32 पर मंथन जारी, पढ़ें किसे-कहां से मिलेगा टिकट?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2137219

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने यूपी में फाइनल की 48 सीटें तो 32 पर मंथन जारी, पढ़ें किसे-कहां से मिलेगा टिकट?

Lok sabha Election 2024: सूत्रों के मुताबिक वाराणसी से पीएम मोदी, अमेठी से स्मृति ईरानी और मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान का नाम भी तय माना जा रहा है.सीतापुर से राजेश वर्मा, अयोध्या से लल्लू सिंह, धौरहरा रेखा वर्मा, लखनऊ से राजनाथ सिंह का नाम लगभग तय हैं.

Lok sabha elections 2024

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश की 32 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को होल्ड पर रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक अभी इन सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है.  यह भी जानकारी है कि बीजेपी ने बैठक में यूपी के 48 सीटों पर उम्मीदवार लगभग फाइनल कर लिए हैं.

Lok sabha elections 2024: कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा लड़ेंगे यूपी से चुनाव!, वीआईपी सीट से टिकट दे सकती है भाजपा

32 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन
सूत्रों के मुताबिक 32 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टी लगातार मंथन कर रही है. सूत्रों के अनुसार 48 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार लगभग फाइनल कर लिए है. सीतापुर से राजेश वर्मा, अयोध्या लल्लू सिंह, धौरहरा रेखा वर्मा, लखनऊ से राजनाथ सिंह लगभग फ़ाइनल हो गए हैं.  वाराणसी से पीएम मोदी, अमेठी से स्मृति ईरानी, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान लगभग फाइनल हैं. 

ये सीट हैं होल्ड पर
वहीं जिन मौजूदा सांसदों की सीट होल्ड पर रखी गई है, उसमें पीलीभीत से वरुण गांधी की सीट, प्रतापगढ़ सीट से संगम लाल गुप्ता, आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ की सीट होल्ड पर है. वहीं सहारनपुर, हरदोई, रामपुर, कानपुर देहात, मेरठ ,कानपुर जैसी सीटें होल्ड पर हैं. जिन सीटों को भाजपा ने होल्ड किया है और उसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ काशी और अवध क्षेत्र की सीटें शामिल हैं. फिलहाल इन 32 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम बाद में घोषित करेगी.

आचार संहिता तोड़ने में बदनाम नेताओं को चुनाव आयोग की चेतावनी, कहा-2024 लोकसभा चुनाव में अबकी बार...

क्या मां-बेटे की जोड़ी तोड़ पाएगा सपा-कांग्रेस गठबंधन?, यूपी की इस सीट पर 3 दशक से छाया है BJP का जादू

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की किस्मत का फैसला आज, नाबालिग के यौन शोषण केस में कोर्ट देगा आदेश

Trending news