ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने तीन और प्रत्‍याशी चुनाव में उतारे, फूलपुर से महिला उम्‍मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2232962

ओवैसी-पल्लवी पटेल के PDM मोर्चे ने तीन और प्रत्‍याशी चुनाव में उतारे, फूलपुर से महिला उम्‍मीदवार

Lok Sabha Election 2024 : अपना दल कमेरावादी की पल्‍लवी पटेल और एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा चुनाव 2024 साथ मिलकर लड़ रहे हैं. दोनों ने पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) मोर्चा बनाया है. 

फाइल फोटो

Lok Sabha Election 2024 : पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी के पीडीएम मोर्चा ने तीन प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. झांसी से चंदन सिंह पटेल को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं, बांदा से प्रमोद कुमार यादव और फूलपुर से महिमा पटेल को टिकट दिया है. इससे पहले पीडीएम मोर्चे ने 7 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारे थे. 

कौन हैं महिमा पटेल?
पीडीएम मोर्चे ने फूलपुर से महिला पटेल को टिकट दिया है. महिमा पटेल पेशे से वकील हैं. वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकालत करती हैं. महिमा पटेल पिछले कई सालों से फूलपुर में सक्रिय होकर पार्टी के लिए काम कर रही हैं. बता दें कि इससे पहले फूलपुर सीट पर पल्लवी पटेल की मां और अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल के चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी. 

सपा की बढ़ीं मुश्किलें 
वहीं, फूलपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने यहां के मौजूदा विधायक प्रवीण पटेल को प्रत्‍याशी बनाया है. सपा ने अमरनाथ मौर्य को टिकट दिया है. इस सीट पर पीडीएम मोर्च से प्रत्‍याशी उतरने के बाद सपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. माना जा रहा है कि पीडीएम उम्‍मीदवार आने से सपा की वोटिंग प्रतिशत पर असर पड़ सकता है. 

अब तक किस सीट से किसको दिया टिकट?
बता दें कि अपना दल कमेरावादी की पल्‍लवी पटेल और एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा चुनाव 2024 साथ मिलकर लड़ रहे हैं. दोनों ने पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) मोर्चा बनाया है. राज्‍यसभा चुनाव के दौरान पल्‍लवी पटेल ने सपा से अलग हो गई थीं. पीडीएम मोर्च ने बरेली सुभाष पटेल, हाथरस से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद सीट से प्रेम दत्त बघेल, रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर से रामकिशन पाल, भदोही से प्रेमचंद और चंदौली से जवाहर बिंद को चुनाव मैदान में उतारा है. 

प्रतापगढ़-मीरजापुर में भी उतारे प्रत्‍याशी 
इसके अलावा प्रतापगढ़ से डॉ. ऋषि पटेल, लखनऊ से ममता कश्यप, कौशांबी से नरेंद्र कुमार सरोज, मीरजापुर से दौलत राम पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. शुक्रवार को पीडीएम मोर्चे ने तीन और लोकसभा सीटों पर प्रत्‍याशी उतार दिए. 

यह भी पढ़ें : SP Candidate List: अखिलेश ने फतेहपुर से भरोसेमंद नेता को उतारा, सपा के संस्थापक सदस्यों में नरेश उत्तम पटेल
 

Trending news