Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी में पीएम मोदी की ताबड़तोड़ 4 रैलियां, लखनऊ पहुंचे केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2249943

Lok Sabha Election 2024 Live: यूपी में पीएम मोदी की ताबड़तोड़ 4 रैलियां, लखनऊ पहुंचे केजरीवाल

Lok Sabha Elections 16 May 2024 Live: 16 मई को यूपी में पीएम मोदी की ताबड़तोड़ 4 रैलियां करेंगे, आजमगढ़, जौनपुर समेत चार जगहों पर बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट मांगेंगे. दूसरी ओर यूपी सीएम योगी तीन जगहों पर रैली करने वाले हैं.

Lok Sabha Election 2024 Live
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 16 May 2024 Live: 16 मई को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, जौनपुर समेत चार जगहों पर पीएम मोदी की रैली है. जहां वो बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट मांगेंगे. दूसरी ओर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज यूपी की तीन जगहों पर रैली करने वाले हैं. इसके अलावा अखिलेश यादव और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल लखनऊं में प्रेस कॉफ्रेंस भी करेंगे. आइए जानें पल पल की अपडेट.

 

 

16 May 2024
12:06 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: आजमगढ़ में PM मोदी की जनसभा 

मोदी ने विपक्ष का नकाब उतार दिया- PM 
CAA को कोई खत्म नहीं कर सकता- PM  
शरणार्थी अब सम्मान के साथ देश में रहेंगे- PM  
कश्मीर में 370 की दीवार गिरा दी- PM 

12:03 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: मायावती ने BJP पर साधा निशाना 

गरीबों का मजाक उड़ाना अशोभनीय
मुफ्त राशन को उपकार नहीं समझें
यह जनता के टैक्स का ही पैसा है.

09:40 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:अखिलेश और अरविंद केजरीवाल की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस 
हमें सविधान बचाना है- अखिलेश यादव 
'I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार बनेगी'
यूपी की लड़ाई, आप साथ में आई 

 

09:27 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: गृह मंत्री अमित शाह का अमेठी दौरा आज
विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित
बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा
बीजेपी से तीसरी बार प्रत्याशी है स्मृति

 

09:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज 
केजरीवाल के साथ पीसी करेंगे अखिलेश 
AAP ने यूपी में सपा को दिया है समर्थन 
AAP यूपी में नहीं लड़ रही है चुनाव 

 

08:50 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: केशव प्रसाद मौर्य का राहुल पर तंज 
'राहुल की कुंडली में PM बनने का योग नहीं'
अखिलेश यादव खुद चुनाव हार रहे हैं- केशव 

 

08:12 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बैलेट पेपर वायरल करना सरकारी कर्मचारी को पड़ा भारी

प्रयागराज वोट के बाद बैलेट पेपर वायरल करना सरकारी कर्मचारी को पड़ा भारी, डीएम के आदेश पर सरकारी कर्मचारी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, सिंचाई कर्मी रामचंद्र यादव ने मंगलवार को बैलेट पेपर से किया था मतदान, मतदान के बाद कर्मी ने फोटो सोशल साइट पर किया था वायरल, कर्मी ने पुरानी पेंशन बहाली की बात कहकर सरकार के खिलाफ मतदान की बात कही थी, डीएम ने मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप मेंकी कार्रवाई, मतदान प्रक्रिया से भी सिंचाई कर्मी को हटाया जा सकताहै।

07:56 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार नामांकन पत्रों की जांच
कुशीनगर - भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार नामांकन पत्रों की जांच/ स्क्रूटनी हुई सम्पन्न - 10 नामांकन पत्र स्वीकृत, 08 नामांकन पत्र अस्वीकृत, कुल 18 ने किया था नामांकन - प्रेक्षक दीपांकर चौधरी व रिटर्निग ऑफिसर उमेश मिश्रा की उपस्थिति में भारत निर्वाचन आयोग के गाईडलाइन के अनुसार संपन्न हुआ नामांकन प्रपत्रों की जांच - भारतीय जनता पार्टी से विजय दुबे , राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी से स्वामी प्रसाद मौर्य, समाजवादी पार्टी से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू , बहुजन समाज पार्टी से शुभ नारायण चौहान, सहित निर्दल प्रत्याशी रामचंद्र सिंह, सुनील कुमार शुक्ला, हरिकेश, वेद प्रकाश, उत्कृष्ट मौर्य, अमीय उपाध्याय का पर्चा हुआ स्वीकृत - अमीरुद्दीन अपनादल यूनाइटेड तथा निर्दलीय प्रत्याशी अतुल निषाद ,श्याम बिहारी, उमेश, शिव कुमार, मोसाहेब, प्रियश तथा राजू का पर्चा हुआ अस्वीकृत - प्रत्याशी 17 मई तक अपना नामांकन ले सकते हैं वापस.

07:35 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी ने अपने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा कि
आज का दिन ऐतिहासिक और मानवता के इतिहास में स्वर्णिम अध्याय जोड़ने वाला है। दशकों की प्रतीक्षा के पश्चात आज नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में मजहबी कट्टरता से प्रताड़ित होकर भारत में शरणागत हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई बहनों-भाइयों को भारतीय नागरिकता मिलने का शुभारंभ हो गया है।

07:33 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बसपा सुप्रिमो मायावती ने अपने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा- 
देश के लोगों को बढ़ती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि के अभिशाप से मुक्त करना तो दूर उन्हें रोक पाने में विफलता के कारण गरीबों को थोड़ा राशन देने को भी भाजपा एण्ड कम्पनी के लोग चुनाव में भुनाने पर तुले हैं, जो उचित नहीं क्योंकि यह मेहरबानी नहीं है. लोगों को यह थोड़ा मुफ्त राशन भाजपा/सरकार का उपकार नहीं बल्कि लोगों द्वारा सरकार को दिया गया टैक्स का ही धन है। अतः इसके बदले वोट माँगकर गरीबों का मजाक उड़ाना अशोभनीय। यह बात मैं हर जनसभा में कहती हूँ फिर भी भाजपा द्वारा प्रचारित ऐसे फेक वीडियो पर लोग ध्यान न दें.

07:19 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रधानमंत्री मोदी का आज 16 मई को आजमगढ़ में कार्यक्रम
आजमगढ़: प्रधानमंत्री मोदी का आज 16 मई को आजमगढ़ में कार्यक्रम। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आज 16 मई को हेलीकॉप्टर द्वारा वाराणसी से चलकर आजमगढ़ जिले में 10:30 बजे लैंडिंग होगा। जहां जिले के लालगंज लोकसभा अंतर्गत निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र स्थित गंधुवई में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 11:40 बजे जौनपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के आगमन के पहले जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी चुनावी सभास्थल पर होंगे।

07:19 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कौशांबी में सीएम योगी और अखिलेश यादव की जनसभा आज
कौशांबी में सीएम योगी और अखिलेश यादव की जनसभा आज, बीजेपी प्रत्याशी विनोद सोनकर के समर्थन में होगी सीएम योगी की जनसभा, दोपहर 1 बजे तक मंझनपुर में होगी सीएम योगी की जनसभा, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव दोपहर 3 बजे करेंगे जनसभा, सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के समर्थन में करेंगे चुनावी जनसभा, 20 मई को पांचवें चरण में कौशांबी लोकसभा सीट पर होगा मतदान.

07:18 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अनुप्रिया पटेल की इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र में जनसभा
प्रयागराज: केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र में जनसभा आज, दोपहर तीन बजे होगी अनुप्रिया पटेल की जनसभा, बीजेपी प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी के समर्थन में अनुप्रिया पटेल करेंगी जनसभा।

06:58 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सामान्य निर्वाचन 2024 की सूची तैयार 
हल्द्वानी: निकाय चुनाव की तैयारी सामान्य निर्वाचन 2024 की सूची तैयार, सूची निरीक्षण, संशोधन, आपत्ति की अवधि बढ़ाई गयी 19 मई तक बढ़ाई गयी अवधि.

06:53 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी समेत आठ प्रत्याशी 
वाराणसी: पीएम मोदी समेत आठ प्रत्याशी वाराणसी लोक सभा चुनाव में शेष। 41 नामांकित प्रत्याशियों में से 33 प्रत्याशियों का नामांकन अवैध। जिला निर्वाचन के अनुसार निर्देशन पत्रों के संविक्षा के दौरान अवैध रहा नामांकन पत्र। कल यानी गुरुवार को है पर्चा वापसी का दिन.

06:48 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अखिलेश यादव से मुलाकात 
लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह आज लखनऊ में सपा प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे.

06:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालगंज लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार नीलम सोनकर के पक्ष में एक सार्वजनिक रैली में भाग लेंगे. सुबह 11:00 बजे,फरिया, निज़ामाबाद रोड, आज़मगढ़ होंगे.

Trending news