lakhimpur News: यूपी के इस बड़े मंदिर में ड्रेस कोड, जींस-स्कर्ट समेत इन कपड़ों में दर्शन पर पाबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2217474

lakhimpur News: यूपी के इस बड़े मंदिर में ड्रेस कोड, जींस-स्कर्ट समेत इन कपड़ों में दर्शन पर पाबंदी

lakhimpur News:  लखीमपुरी के अंदर आने वाले शिव मंदिर में एक बड़ा बदलाव कर दिया गया है. छोटी काशी में अब से ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. मंदिर के अंदर जींस, स्कर्ट में प्रवेश को बैन कर दिया गया.

lakhimpur

lakhimpur News: यूपी के लखीमपुरी के अंदर आने वाले शिव मंदिर में एक बड़ा बदलाव कर दिया गया है. छोटी काशी में अब से ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. मंदिर के अंदर जींस, स्कर्ट में प्रवेश को बैन कर दिया गया. यदि आप शिव नगरी के दर्शन करने जा रहे हैं, तो आपको इन चीजों का ध्यान रखना पड़ेगा.

जींस, स्कर्ट, शॉर्ट्स, कटी फटी पैंट पर पाबंदी
लखीमपुरी में छोटी काशी नाम से प्रसिद्ध इस जगह के दर्शन करना चाहते हैं तो आपको मर्यादित वस्त्र पहन कर ही प्रवेश मिलेगा. दरअसल मंदिर की गरिमा को देखते हुए प्रबंधन ने जींस, स्कर्ट, शॉर्ट्स, कटी फटी पैंट पहन कर आने पर पाबंदी लगा दी है . मंदिर रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं, भक्तों का ध्यान कहीं और ना भटके इसके लिए भी मैनेजमेंट ने कदम उठाते हुए मोबाइल फोन के परिसर में इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी गई है. 

अमर्यादित कपड़ों पर पाबंदी 
नए बदलावों से अवगत कराने के मंदिर कमेटी ने पोस्टर और बैनर भी लगवा दिए है. कमेटी ने कहा कि काफी समय से हमारे पास लोगों की तरफ से संदेश आ रहे थे कि मंदिर में सही आचरण के लिए कुछ बदलाव किए जाएं. इससे की मंदिर के अंदर मर्यादा और सही आचरण के द्वारा मंदिर की पवित्रता भी बनी रहे और साथ ही इसकी गरिमा को भी ठेस न पहुंचे. इसके चलते ही छोटे और कटे फटे अमर्यादित कपड़ो पर पाबंदी लगाई गई है . ताकि समाज में उचित संदेश पहुंचे .

मंदिर में फोन का भी बैन  
वहीं मंदिर में फोन के बैन करने पर छोटी काशी के एक महंत ने कहा कि लोग रोजाना मंदिर में आकर सेल्फी खींचते थे और साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालते थे, लोगों को रोकने के लिए और साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं का ध्यान भंग न हो इसके लिए भी हमने ऐसे कदम उठाए हैं.

यह भी पढ़ें-  Pilibhit News: रहस्यों से भरा है एक हजार साल पुराना यह मंदिर, वनदेवी के दर्शन को उमड़ती है भीड़

Trending news