Uttarkhand News: 25 मई से गुरुद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब यात्रा, दर्शन अभिलाषी कर लें तैयारियां तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2214704

Uttarkhand News: 25 मई से गुरुद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब यात्रा, दर्शन अभिलाषी कर लें तैयारियां तेज

Uttarakhand News: श्री हेमकुण्ड साहिब के दर्शनार्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. यात्रा की तैयारियां आज से शुरू हो गईं हैं. भारतीय सेना के जवान एवं गुरुद्वारे के सेवादार हुए रवाना.

Gurudwara Shri Hemkund Sahib

Shri Hemkund Sahib News: उत्तराखंड के चमोली में स्थित श्री हेमकुण्ड साहिब की यात्रा 25 मई से प्रारंभ हो रही है. यात्रा की तैयारियों को लेकर हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर से बर्फ को हटाने का कार्य आज से शुरू हो जाएगा. इसके लिए ओ सी कर्नेल सुनील यादव ने हरसेवक सिंह एवं प्रमोद कुमार के नेतृत्व में 418 इंडिपेंडेंट इंजीनियरिंग कोर के 35 जवानों को बर्फ हटाने लिए आज प्रातः गुरुद्वारा गोविंद घाट में गुरु ग्रंथ साहिब की उपस्थिति में अरदास कर इजाज़त लेकर पहली टुकड़ी के साथ गुरुद्वारा के सेवादारों को गुरुद्वारा ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक सेवा सिंह ने घगरिया के लिये रवाना किया.

आपको बता दें कि यह जत्था कल एक्लीमैटेशन के बाद घगरिया से श्री हेमकुण्ड साहिब मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य करेगा. आधे रास्ते तक बर्फ हटाने के समय घगरिया गुरुद्वारा में पड़ाव रखा जाता है और रोज़ रात्रि विश्राम यहीं पर होता है तथा आधा कार्य हो जाने पर पड़ाव श्री हेमकुण्ड साहिब में किया जाता है. 

गौरतलब है कि हेमकुण्ड साहिब पैदल मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य सेना पहले 15 अप्रैल तक शरू कर देती थी. परंतु इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान के चलते इसे पीछे खिसकाया गया है. पर भारतीय सेना के वीर जवान पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि रास्ता यात्रा से पूर्व बना लिया जायेगा. 

यात्रियों के पहले जत्थे का प्रस्थान बड़ी धूम धाम से 22मई को गुरुद्वारा श्री हेमकुण्ड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के ऋषिकेश गुरुद्वारा से किया जायेगा.

 

 

और पढ़ें  -  प्रचंड गर्मी के बीच यूपी में स्कूल टाइम बदलेगा, बच्चों के साथ नेता भी कर रहे मांग

 

 

Trending news