Gorakhpur News: गोरखपुर रेलवे स्टेशन का भार होगा कम, डेमू मेमू ट्रेनों की रवानगी के लिए कैंट स्टेशन तैयार, ये है टाइमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2244729

Gorakhpur News: गोरखपुर रेलवे स्टेशन का भार होगा कम, डेमू मेमू ट्रेनों की रवानगी के लिए कैंट स्टेशन तैयार, ये है टाइमिंग

Indian Railways: ट्रेन संचालन के लिए परिचालन विद्युत सिग्नल यांत्रिक व इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट नें अपनी सभी तैयारियां तेज कर दी हैं. गोरखपुर कैंट स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन 13 मई से शुरू हो जाएगा शुरू में गोरखपुर से नरकटियागंज व सिवान रूट की पैसेंजर ट्रेनें संचालित की जाएंगी.

Gorakhpur Cantt. Railway Station

UP News, गोरखपुर: गोरखपुर के कैंट स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन 13 मई यानी कल से शुरू कर दिया जाएगा. शुरू शुरू में गोरखपुर से नरकटियागंज व सिवान रूट की पैसेंजर ट्रेनों को संचालित किया जाएगा. आने वाले दिनों की बात करें तो कैंट स्टेशन से ही नरकटियागंज, छपरा व वाराणसी वाले रूट पर चलने वाली पैसेंजर, डेमू के साथ ही मेमू ट्रेनों को भी संचालित कर दिया जाएगा. 

सैटेलाइट टर्मिनल 
ट्रेन संचालन के संबंध में परिचालन, विद्युत, सिग्नल, यांत्रिक के साथ ही इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट द्वारा तैयारी तेज कर दी गई हैं. संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा इसे लेकर लगातार तैयारियां की जा रही है. 20 करोड़ रुपये की लागत से कैंट स्टेशन को तैयार किया गया है. खास बात ये है कि इसे सैटेलाइट टर्मिनल के तौर पर विकसित किया गया जहां ट्रेनों को पांच प्लेटफार्म से संचालित किया जा रहा है. 

लेटलतीफी की छुट्टी
प्लेटफार्म नंबर एक, दो व तीन से नरकटियागंज रूट की ट्रेनों का संचालन किया जाता है तो वहीं प्लेटफार्म नंबर चार और पांच से छपरा व वाराणसी रूट की ट्रेनों को चलाया जा रहा है. ट्रेनों को कैंट स्टेशन से संचालित करने गोरखपुर जंक्शन का भार थोड़ा कम किया जा सकेगा. लोकल ट्रेनों का समय पालन ठीक से हो पाएगा और ट्रेनों की लेटलतीफी की छुट्टी होगा. बाकी के एक्सप्रेस ट्रेनें भी अपने समय पर गोरखपुर पहुंच पाएंगी. स्थानीय लोगों ठीक से यात्रा कर पाएंगे. 

पैसेंजर ट्रेनों की टाइमिंग
सुबह 07:10 बजे से 05096 गोरखपुर-नरकटियागंज रवाना की जाएगी.
रात 11:00 बजे से 05098 गोरखपुर-नरकटियागंज रवाना की जाएगी.
सुबह 05:40 बजे से 05036 नकहा जंगल-सिवान रवाना की जाएगी.

Trending news