UP Weather News: भूकंप से भी भयंकर तूफान, तेज आंधी से नोएडा गाजियाबाद में मेट्रो हिली, रोड जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2243267

UP Weather News: भूकंप से भी भयंकर तूफान, तेज आंधी से नोएडा गाजियाबाद में मेट्रो हिली, रोड जाम

UP Weather Update: नोएडा और गाजियाबाद में तेज रफ्तार आंधी ने शुक्रवार रात को कोहराम मचा दिया. रोड, मेट्रो तक प्रभावित हुई और घरों से भी दहशत के मारे लोग इधर उधर सुरक्षित स्थान पर दुबक गए. 

Noida Metro

Duststorm in Noida Ghaziabad: दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार रात दस बजे के करीब इतनी तेज धूल भरी आंधी आई कि वो तूफान से कम नहीं था. दिल्ली, नोएडा के साथ गाजियाबाद में उस वक्त मेट्रो का संचालन हो रहा था और इतनी तेज हवा में मेट्रो भी हिलती डोलती महसूस हुई. मेट्रो सवार तमाम यात्रियों ने अपने अनुभव भी ट्विटर पर साझा किए. 

कई जगहों पर मेट्रो ट्रेन रास्ते में जहां तहां रोक दी गई या उनकी गति काफी धीमी कर दी गई. शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन पर भी संचालन रोक दिया गया. हालांकि आधे घंटे की तेज आंधी के बाद बारिश हुई तो थोड़ी राहत मिली औऱ करीब एक घंटे बाद मौसम सामान्य हो पाया. 

नोएडा और गाजियाबाद में कई जगहों पर तेज तूफान में बिजली सप्लाई भी कई जगह कट गई. तार टूट गए, पेड़ गिर गए. रोड में तो अजब नजारा देखने को मिला,  आंधी की रफ्तार इतनी तेज थी कि बाइक सवार तो जहां तहां गाड़ी खड़ी कर सुरक्षित स्थानों की ओर भाग गए. कारें भी चला पाना संभव नहीं था, क्योंकि धूल भरी आंधी में कुछ नहीं दिख रहा था, बचाव के लिए गाड़ियां जहां तहां ठहर गई. एलिवेटेड रोड और पुल पर भी गाड़ियों का लंबा काफिला ठहर सा गया. सबको फिक्र थी कि कहीं वो किसी हादसे का शिकार न हो जाए. उन्हें यह भी चिंता थी कि कहीं कोई होर्डिंग, टीनशेड या अन्य सामान उन पर न आकर गिर जाए. पेड़ के नीचे भी लोग खड़े नहीं हुए.जानकारी के मुताबिक, धूल भरी आंधी के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर करीब 10 फ्लाइटें भी नहीं उतर सकीं. उन्हें जयपुर, लखनऊ जैसे दूसरे स्थानों पर भेजा गया. 

नोएडा में भी नुकसान
नोएडा में आंधी से एक बिल्डिंग की लोहे की शटरिंग धड़ाम से नीचे आ गिरी.इसमें करीब छह मजदूर दब गए. नोएडा के सेक्टर 62 की एलआईसी बिल्डिंग के निकट मरम्मत के लिए लगी लोहे की शटरिंग गिरी थी. इसमें दबे मजदूरों को पुलिस और स्थानीय लोगों ने मेहनत करके निकाला. घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जाती है. 

नोएडा में कटी बिजली
नोएडा में धूल भरी आंधी-तूफान से पूरा शहर अंधेरे में डूबा दिखा.कई जगह तेजी आंधी तूफान के कारण पेड़ गिर गए, जिससे ट्रैफिक बाधित हुआ. आंधी के कारण कई इलाकों में लाइट कटी. गाजियाबाद में निर्माणधीन मकान की दीवार पड़ोस के मकान पर गिरने से 5 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई.

गाजियाबाद में गिरी छत
गाजियाबाद के थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके के सुदामापुरी में मकान की छत गिरने से ये हादसा हुआ. इतनी देर रात आंधी की वजह से पड़ोस में बना रहे चार मंजिल निर्माणाधीन मकान की छत आकर नजदीकी मकान पर गिरने से हुआ हादसा.घर में रह रहे अमित उसकी पत्नी दो बच्चे घायल हुए थे.घायलों का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

और भी पढ़ें

नोएडा गाजियाबाद में तूफान, धूल भरी आंधी बारिश से दहशत में आया पूरा इलाका

 

Trending news