UKSSSC भर्ती घोटाले में मिली बड़ी सफलता, एसटीएफ ने 50 हजार इनामी को गिरफ्तार किया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2149940

UKSSSC भर्ती घोटाले में मिली बड़ी सफलता, एसटीएफ ने 50 हजार इनामी को गिरफ्तार किया

UKSSSC Paper Leak Case: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अब तक 62 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है. वन दरोगा में 8, सचिवालय रक्षक परीक्षा में एक, ग्राम विकास अधिकारी में 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.  इस तरह से अलग-अलग भर्तियों में हुए पेपर लीक के मामले का खुलासा करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Uttarakhand Subordinate Selection Service Commission

UKSSSC Paper Leak Case: उत्‍तराखंड अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग में पेपर लीक मामले में एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी आरोपी कसान खान को गिरफ्तार कर लिया है. पेपर लीक घोटाले में यह 47वीं गिरफ्तारी है. मामले में 49 लोगों को आरोपित बनाया गया है. 

पेपर लीक मामले में निभाई थी अहम भूमिका 
एसटीएफ ने आरोपी कसान खान को यूपी के अलीगढ़ से गिरफ्तार किया गया है. कसान खान फिरोजाबाद का रहने वाला है. UKSSSC पेपर लीक मामले में फ‍रार चल रहा था. बताया गया कि कसान खान आरएमएस कंपनी में काम करता था, जहां पर पेपर की पैकिंग होती थी. कसान खान ने वहीं से पेपर लीक करने में अहम भूमिका निभाई थी. 

बहन की शादी के लिए लिए थे पैसे 
पूछताछ में कसान खान ने बताया कि वह साल 2018 से परीक्षा कराने वाली कंपनी आरएमएस में बतौर पेपर पैकिंग, न्यूमेरिक टाइपिंग और प्रिंटिंग मशीन में काम करता था. फरवरी 2022 में उसकी बहन की शादी होनी थी. उसे पैसों की जरूरत थी. उसी दौरान आरएमएस कंपनी में काम करने वाले रुपेंद्र जायसवाल और सादिक मूशा ने 5 लाख रुपये का लालच देकर पेपर लीक करने को कहा था. 

बड़े पैमाने पर हुई धांधली 
कसान खान ने बताया कि उनके कहने पर उत्तराखंड में 4-5 दिसंबर 2021 को होने वाले स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपर को कंपनी के अंदर पेपर पैकिंग के दौरान अपने कपड़ों में छिपाकर बाहर लाया था. UKSSSC की भर्ती में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर धांधली सामने आई थी. इसमें उत्तराखडं अधीनस्थ कर्मचारी सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी ) के तत्कालीन अध्यक्ष, अन्य अधिकारियों, कर्मियों समेत नकल माफिया ने एक-एक कर कई भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक करवाए. 

अब तक 62 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी 
बता दें कि पूरे पेपर लीक मामले में अब तक 62 लोगों की गिरफ्तार हो चुकी है. वन दरोगा में 8, सचिवालय रक्षक परीक्षा में एक, ग्राम विकास अधिकारी में 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.  इस तरह से अलग-अलग भर्तियों में हुए पेपर लीक के मामले का खुलासा करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार कसान खान से पूछताछ की जा रही है. 

 

 

Trending news