उत्‍तराखंड पहुंचे कांग्रेस से बागी हुए 6 विधायक!, इस शहर में बनाया नया ठिकाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2147521

उत्‍तराखंड पहुंचे कांग्रेस से बागी हुए 6 विधायक!, इस शहर में बनाया नया ठिकाना

Uttarakhand News: पिछले दिनों हिमाचल राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. इसके चलते भाजपा प्रत्‍याशी ने कांग्रेस उम्‍मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर विजयी घोषित हुए

फाइल फोटो

Uttarakhand News: हिमाचल में चल रही सियासी उठापटक के तार अब उत्‍तराखंड से भी जुड़ गए हैं. हिमाचल में कांग्रेस से बागी हुए 6 विधायक समेत तीन निर्दलीय विधायक देवभूमि उत्‍तराखंड पहुंच गए हैं. सभी 9 विधायकों के ऋषिकेश के निकट एक होटल में रुकने की खबर है. बताया गया कि हेलीकॉप्‍टर के जरिए सभी विधायकों को उत्‍तराखंड लाया गया है. इनके साथ एक बीजेपी के नेता भी हैं. हालांकि, इन खबरों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. 

दरअसल, पिछले दिनों हिमाचल राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. इसके चलते भाजपा प्रत्‍याशी ने कांग्रेस उम्‍मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर विजयी घोषित हुए. क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों में चैतन्‍य शर्मा, सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंद्र दत्‍त लखनपाल, रवि ठाकुर और देवेंद्र भुट्टो शामिल हैं. वहीं, निर्दलीय विधायकों में होशयार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा हैं. 

बता दें कि 27 फरवरी को बागी विधायक पंचकूला के लिए रवाना हुए थे. 28 फरवरी को सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में विधानसभा पहुंचे थे. इसके बाद कांग्रेस ने व्हिप की अवहेलना की शिकायत विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया से की. उन्होंने दल-बदल कानून के तहत सभी विधायकों को अयोग्‍य घोषित कर दिया. बता दें कि सभी विधायक उत्‍तराखंड के एक नामी होटल में रुके हैं. इनके साथ भाजपा नेता भी हैं. हिमाचल से कांग्रेस विधायक पहुंचने पर उत्‍तराखंड भाजपा इकाई भी अलर्ट मोड पर आ गई है. हालांकि, कोई भी बड़ा नेता कुछ भी बोलने से मना किया है.      

यह भी पढ़ें : Congress Candidate First List 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट, अमेठी से नहीं लड़ेंगे राहुल गांधी, सामने आए ये 39 नाम
 

यह भी पढ़ें : यूपी में बसपा-कांग्रेस गठबंधन की अटकलें तेज, लोकसभा चुनाव में साथ आएंगे हाथी और हाथ, साइकिल का क्या होगा

 

Trending news