पिथौरागढ़ के धारचूला में बड़ा सड़क हादसा: 500 मीटर गहरी खाई में गिरी गाड़ी, 6 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1929426

पिथौरागढ़ के धारचूला में बड़ा सड़क हादसा: 500 मीटर गहरी खाई में गिरी गाड़ी, 6 लोगों की मौत

Pitoragarh Dharchula Accident: उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के धारचूला में पिकअप वाहन गहरी खाई में गिर गया है...इस हादसे में 6 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है... पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है...

पिथौरागढ़ के धारचूला में बड़ा सड़क हादसा: 500 मीटर गहरी खाई में गिरी गाड़ी, 6 लोगों की मौत

पिथौरागढ़: उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीमांत जिले पिथौरागढ़ (Pitoragarh) में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया है. धारचूला क्षेत्र में तवाघाट लिपुलेख राष्ट्रीय राजमार्ग में पांगला तंपा मंदिर के पास पिकअप वाहन 500 मीटर गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. वाहन गुंजी से धारचूला आ रहा था. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन आज भी जारी है. प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी हादसे पर दुख जताया है. पुलिस और प्रशासन को जानकारी के बाद पुलिस के साथ ही SDRF की टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना हुई.

धारचूला से 23 किलोमीटर दूर हुआ हादसा

जिले की धारचूला तहसील में पांगला तंपा मंदिर (Pangla Tampa Temple) के पास नेशनल हाइवे पर ये हादसा हुआ. गाड़ी में सवार सभी श्रद्धालु वापस गुंजी से धारचूला लौट रहे थे. बोलेरो केंपर में छह लोग सवार बताए जा रहे हैं. खबर की सूचना के बाद  प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान चलाने के लिए एसडीआरएफ एवं अन्य एजेंसियों को मौके पर रवाना किया. बरसात और मौसम खराब होने के चलते रेस्क्यू कार्य में परेशानी हुई. आज यानी बुधवार को भी रेस्क्यू किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक  सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक ड्राइवर था, जबकि बाकी लोग आदि कैलास दर्शन करने आए  थे.

उत्तराखंड पुलिस और SDRF की टीमें  हादसे के बाद देर रात तक टैक्सी में सवार लोगों की घने जंगल में तलाश करते रहे. हादसा इतना भयानक था कि टैक्सी में सवार सभी छह लोगों की मौत हो जाने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि पुलिस ने देर रात तक भी इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. बुधवार सुबह भी घाटी में शवों की तलाश में टीम भेजने की संभावना है. ये हादसे कैसे हुआ ? इस बारे में अभी तक पुलिस की तरफ से बयान नहीं आया है. फिलहाल मौके पर पुलिस के साथ ग्रामीण भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. इस हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है.

UP Petrol Diesel Price: जारी हुए पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट, जानें यूपी के शहरों में क्या भाव मिल रहा 1 लीटर तेल

 

Watch : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत चीन सीमा पर जवानों संग मनाया दशहरा, देखें वीडियो

Trending news