Basti News: रात के अंधेरे में बदमाशों ने दिया बड़ी लूट को अंजाम, शराब के सेल्समैन से लाखों छीन के भागे..
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2205571

Basti News: रात के अंधेरे में बदमाशों ने दिया बड़ी लूट को अंजाम, शराब के सेल्समैन से लाखों छीन के भागे..

Basti News:  बस्ती में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पकड़े गए लुटेरों के पास से 1.82 लाख नकदी, तीन बाइक, 5 मोबाइल बरामद हुआ है.

Basti

Basti News: यूपी के बस्ती में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पकड़े गए लुटेरों के पास से 1.82 लाख नकदी, तीन बाइक, 5 मोबाइल बरामद हुआ है. इस घटना में कुल छह लोग शामिल थे. जिसमें से 5 को जेल भेज दिय गया हैं वही एक आरोपी अभी फरार है फिलहाल एक की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, 13 अप्रैल की देर शाम को देसी शराब की दुकान का सेल्समैन हरी अपने पुत्र के साथ दुकान बंद करने के बाइक से घर जा रहे थे. बाइक की डिग्गी में 1.86 लाख रुपए नगदी रखा था. रात में करीब 9.30 बजे दो बाइक पर सवार पांच लुटेरों ने सेल्समैन की बाइक रोक कर मारपीट कर 1.86 लाख लूट का फरार हो गए. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू की.पुलिस ने पांचों लुटेरों जयप्रकाश, अमित चौधरी, अरुण वर्मा, उमेश और संदीप को परसा तिराहे से अरेस्ट कर लिया, इनके पास से लूट की नगदी और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की.

एसपी गोपाल चौधरी ने बताया की शराब दुकान के सेल्समैन से लूट का पुलिस ने खुलासा किया है, लूट की घटना को अंजाम देने वाले नए लड़के हैं, इस से पहले उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है, इनके पास से लूट का पैसा बरामद कर लिया गया है.इस घटना में कुल 6 लोग शामिल थे. जिनमें से 5 की गिरफ्तारी कर ली गई है, एक की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है, घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसपी ने 15 हजार नगद ईनाम देने की घोषणा की है.

गोंडा में चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
गोंडा थाना कौड़िया पुलिस,स्वाट औऱ सर्विलांस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. तीनों टीमों ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए मोटरसाइकिल की डिग्गी से रुपया चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 70000, एक अवैध तमंचा और एक मोटरसाइकिल गाड़ी बरामद हुई है. दोनों आरोपियों ने बैंक से पैसा निकाल कर घर जा रहे एक युवक की डिग्गी से चाय पीने के दौरान आर्य नगर चौराहे के पास स्थित चौबे होटल के पास डिग्गी तोड़ 1 लाख रुपए और जरूरी कागजात चुरा करके मौके से फरार हो गए थे. इसको लेकर के पीड़ित युवक द्वारा कौड़िया थाने में तहरीर देकर के अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

दरअसल कौड़िया बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत फरेंदा शुक्ला गांव के रहने वाले राजेंद्र प्रसाद बीते 10 अप्रैल को कौड़िया बाजार बैंक में पैसा निकालने गया हुआ था बैंक से 100000 निकाल करके अपने डिग्गी में लेकर घर जा रहा था. यहां पर रास्ते में चौबे होटल के पास चाय पीने के लिए रुके हुए थे. चाय पीने के दौरान ही दो आरोपियों अनूप कुमार और हेमंत कुमार उर्फ पोपले बरुवार द्वारा मोटरसाइकिल की डिग्गी को तोड़कर करके 1 लाख रुपए और जरूरी कागजात की चोरी की गई थी. वापस युवक अपनी मोटरसाइकिल लेकर जब अपने घर पहुंचा और खोला तो देखा उसकी गाड़ी की डिग्गी से एक लाख रुपये और जरूरी कागजात भी गायब था.

पीड़ित ने तत्काल कौड़िया थाने में तहरीर देकर के मुकदमा दर्ज कराया था. चोरी किए गए एक लाख रुपए में से तीस हजार आरोपियों द्वारा खर्च कर लिया गया था.जिसको पुलिस नहीं बरामद कर पाई. दोनों आरोपियों के खिलाफ जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में कई मुकदमे दर्ज हैं और इनका पुराना अपराधी इतिहास भी है.

यह भी पढ़ें-  Atiq Ahmed Murder: एक साल से फरार अतीक के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम की नई तस्वीर वायरल, माफिया के बेटों की क्राइम कुंडली भी पुलिस ने खोली

Trending news