बीजेपी नेता के बेटे की शाही शादी, 4 शहरों में जुटेंगे तीन लाख मेहमान, बहू भी है आईएएस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1999694

बीजेपी नेता के बेटे की शाही शादी, 4 शहरों में जुटेंगे तीन लाख मेहमान, बहू भी है आईएएस

Bhavya Bishnoi and IAS Pari Bishnoi Wedding भव्‍य बिश्‍नोई भाजपा नेता कुलदीप बिश्‍नोई के बेटे और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भजन लाल के पोते हैं. भव्‍य बिश्‍नोई आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं. भव्‍य बिश्‍नोई और आईएएस परी बिश्‍नोई की सगाई इसी साल अप्रैल महीने में हुई थी. 

MLA Bhavya Bishnoi and IAS Pari Bishnoi

Bhavya Bishnoi and IAS Pari Bishnoi Wedding : भाजपा नेता व पूर्व सांसद कुलदीप बिश्‍नोई के विधायक बेटे भव्‍य बिश्‍नोई () की शादी 22 दिसंबर को आईएएस परी बिश्‍नोई (IAS Pari Bishnoi) से होने जा रही है. यह भव्‍य शादी साल 2023 की सबसे महंगी शादियों में से एक होगी. राजस्‍थान के उदयपुर में शादी होगी तो तीन शहरों पुष्‍कर, आदमपुर और दिल्‍ली में रिसेप्‍शन होगा. इसमें तीन लाख से ज्‍यादा लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. 

इसी साल दोनों ने की थी सगाई 
भव्‍य बिश्‍नोई भाजपा नेता कुलदीप बिश्‍नोई के बेटे और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भजन लाल के पोते हैं. भव्‍य बिश्‍नोई आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं. भव्‍य बिश्‍नोई और आईएएस परी बिश्‍नोई की सगाई इसी साल अप्रैल महीने में हुई थी. 

कब कहां होगा रिसेप्‍शन 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 22 दिसंबर को उदयपुर में शादी होगी. इसके बाद 24 दिसंबर को राजस्थान के पुष्कर में रिसेप्शन की योजना है. इसके बाद 26 दिसंबर को आदमपुर में रिसेप्‍शन होगा. वहीं, 27 दिसंबर को नई दिल्ली में भी रिसेप्‍शन आयोजित किया जाएगा. पुष्‍कर में 30 से 50 हजार मेहमानों को निमंत्रण भेजा गया है. वहीं, 26 को आदमपुर में होने वाले रिसेप्‍शन के लिए 1 लाख से अधिक लोगों को बुलाया गया है. इसमें आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के 55 गांव शामिल हैं. 27 दिसंबर को दिल्‍ली में होने वाले रिसेप्‍शन में 30 से 35 हजार मेहमान पहुंचेंगे. 

कहां से पढ़े-लिखे हैं भव्‍य बिश्‍नोई
बता दें कि भव्य बिश्नोई ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से गवर्नमेंट एंड इकोनॉमिक्स में बैचलर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने हावर्ड विश्वविद्यालय में लोक प्रशासन में मास्टर और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से समकालीन भारत में मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है. 

कौन हैं परी बिश्‍नोई 
वहीं, परी बिश्नोई ने अपनी स्कूली शिक्षा अजमेर के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की है. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद परी बिश्नोई ने दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. इसके बाद परी बिश्नोईर ने एमडीएस विश्वविद्यालय, अजमेर से राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. इसके अलावा, उन्होंने नेट-जेआरएफ भी क्लियर कर रखा है. इसके अलावा परी बिश्नोई ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. उन्होंने इस परीक्षा में ऑल इंडिया 30वीं रैंक भी हासिल की थी.

साउथ की अभिनेत्री महरीन पीरजादा से टूट गई थी सगाई  
बता दें कि इससे पहले भव्य बिश्नोई ने साउथ की अभिनेत्री महरीन पीरजादा से सगाई की थी, लेकिन कुछ ही महीने बाद इनका रिश्‍ता टूट गया था. परी बिश्‍नोई के पिता मनीराम बिश्‍नोई पेशे से वकील हैं, वहीं, उनकी मां सुशीला बिश्‍नोई जीआरपी पुलिस अधिकारी हैं. 

Watch: 600 किलो गाय के घी से होगी रामलला की आरती, जोधपुर से अयोध्या पहुंचा शुद्ध देसी घी

Trending news