Mathura News: मथुरा के बाजारों में कर्फ्यू जैसा माहौल, जानें क्यों पसरा है श्री कृष्ण जन्मस्थान के बाहर सन्नाटा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2248766

Mathura News: मथुरा के बाजारों में कर्फ्यू जैसा माहौल, जानें क्यों पसरा है श्री कृष्ण जन्मस्थान के बाहर सन्नाटा

Mathura News: मथुरा श्री कृष्ण जन्म स्थान इलाके के सभी बाजार मंगलवार को पूर्णतया बंद कर दिए गए. मथुरा में रोज हजारों भक्त पहुंचते है. बाजार बंद होने से स्थानीय लोगों के साथ बाहर से आने वाले लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ी.

Mathura News

Mathura News: कान्हा की नगर मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान (Sri Krishna janambhumi)  की सुरक्षा के नाम पर पिछले 5 महीने से पुलिस प्रशासन द्वारा अलग-अलग फरमान जारी होने पर  व्यापारियों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा. व्यापारियों ने एसपी सुरक्षा द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुए अनिश्चितकालीन बाजार बंद कर दिया. बाजार बंद होने से दूर दराज से आए यात्रियों को जरूरी सामान नहीं मिलने से भारी परेशानियों  का सामना उठाना पड़ा. मथुरा पुलिस  द्वारा श्रीकृष्ण जन्मस्थान के बाहर के रोड पर वाहनों का आवागमन बंद किए जाने के विरोध में व्यापारियों ने मंगलवार को बाजार बंद रखकर विरोध प्रकट किया.

Ballia Road Accident: सड़क किनारे खड़े ट्रक के तीन हेल्परों को ट्रेलर ने मारी टक्कर, मौके पर तीनों की दर्दनाक मौत

श्री कृष्ण जन्मस्थान के आसपास वाहनों का प्रवेश बंद
सुरक्षा के नाम पर श्री कृष्ण जन्मस्थान के बाहर व्हीकलों की एंट्री पर रोक लगाई गई है. यहां के व्यापारियों का कहना है कि वाहनों की रोक से यहां का धंधा चौपट हो गया है. इस बारे में अधिकारियों से भी बात की गई पर ध्यान नहीं दिया गया. व्यापारियों ने चेतावनी भी दी कि अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो बाजार बंद कर दिया जाएगा. जिसके बाद मंगलवार को बाजार बंद कर दिया गया.

व्यापारी लगा रहे पुलिस पर मनमानी करने का आरोप
कृष्ण जन्म स्थान व्यवसाई समिति के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल के अनुसार पुलिस अपनी मनमानी  के कारण आम सड़क को बंद कर व्यापारियों और स्थानीय निवासियों के उत्पीड़न करने पर लगी हुई है.  इस संदर्भ में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी व्यापारी पहले भी मिले लेकिन आश्वासन के बावजूद भी समस्या के समाधान का कोई प्रयास नहीं किया गया. उनके मुताबिक यहां के स्थानीय निवासियों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन द्वारा वाहन पास के नवीनीकरण में मनमाना रवैया अपनाया जा रहा है. इन सभी समस्याओं को लेकर कृष्ण जन्मभूमि के व्यापारी बहुत दुखी और गुस्से में हैं.

बांके बिहारी के भक्तों को झटका, एक साल तक नहीं मिलेगा मथुरा के मंदिर में सेवा का मौका

 

Trending news