दिल्ली के बाद तमिलनाडु में मौत का तांडव, पटाखा फैक्टरी में आग लगने से 10 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow12115474

दिल्ली के बाद तमिलनाडु में मौत का तांडव, पटाखा फैक्टरी में आग लगने से 10 लोगों की मौत

Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु के विरुधुनगर से एक डरा देने वाली खबर सामने आई है. जयसलीन में एक पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हुआ है. विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है.

दिल्ली के बाद तमिलनाडु में मौत का तांडव, पटाखा फैक्टरी में आग लगने से 10 लोगों की मौत

Tamil Nadu Blast Update: तमिलनाडु के विरुधुनगर में शनिवार को एक पटाखा फैक्टरी में बड़ा विस्फोट हुआ है. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक मरने वालों में चार महिलाएं शामिल. विस्फोट के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आ सकी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने मृतकों के परिवार के लिए ₹3 लाख और घायलों के लिए 1 लाख रुपये की मदद की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने राजस्व मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन और श्रम मंत्री सीवी गणेशन को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा. साथ ही बचाव और राहत कार्य सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए.

गोदाम के 4 कमरे ध्वस्त

विस्फोट इतना जोरदार था कि गोदाम के चार कमरे ध्वस्त हो गए. विस्फोट की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड और राहत बचाव दल मौके पर पहुंचा. मलबे में और भी लोगों के दबे होने की आशंका के चलते तलाश की जा रही है. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कहा जा रहा है कि जिस फैक्टरी में हादसा हुआ, उसके मालिक के पास लाइसेंस था.

पलानीस्वामी ने हादसे पर जताया शोक

तमिलनाडु के विपक्ष के नेता पलानीस्वामी ने हादसे में मरने वाले श्रमिकों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और दुख व्यक्त करने के अलावा, मैं तमिलनाडु सरकार से आग्रह करता हूं कि विस्फोट में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं.' उन्होंने डीएमके सरकार से पटाखा फैक्टरियों के क्वालिटी चेक के लिए कहा. जिससे पता चल सके कि पटाखा फैक्टरियों में सुरक्षा से जुड़ी गाइडलाइंस फॉलो की जा रही है या नहीं.

विरुधुनगर नगर में हो चुके हैं कई हादसे

ध्यान देने वाली बात यह है कि 31 दिसंबर 2022 के बाद से तमिलनाडु में पटाखा फैक्टरियों में हुए हादसों में अब तक 40 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. विरुधुनगर में ही 15 दिसंबर 2023 को हुए विस्फोट में एक 36 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी. इससे पहले विरुधुनगर के रंगपालयम में 17 अक्टूबर 2023 को दो पटाखा फैक्टरियों में आग की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई थी.

Trending news