Sirohi News: राममयी हुआ माधव विश्वविद्यालय, धार्मिक कार्यक्रमों में ग्रामीणों ने भी लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2075718

Sirohi News: राममयी हुआ माधव विश्वविद्यालय, धार्मिक कार्यक्रमों में ग्रामीणों ने भी लिया हिस्सा

Rajasthan News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सीकर स्थित माधव विश्वविद्यालय से विशाल वाहन निकाली गई, जिसमें शिक्षकों और छात्रों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भी हिस्सा लिया. इस दौरा रामलला की झांकियां भी निकाली गई. 

Sirohi News: राममयी हुआ माधव विश्वविद्यालय, धार्मिक कार्यक्रमों में ग्रामीणों ने भी लिया हिस्सा

Ram Mandir, Sirohi News: पूरे देश में जहां रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर कई धार्मिक आयोजन किए जा रहे है. इसी कड़ी में राजस्थान में सिरोही जिले के भुजेला के समीप स्थानीय माधव विश्वविद्यालय में भी रामचरितमानस पाठ, वाहन रैली, भंडारे, दीपोत्सव समेत कई धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शिक्षकों और विद्यार्थियों समेत स्थानीय लोगों ने भी हिस्सा लिया और प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का जश्न मनाया. इस दौरान विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन प्रो एसएन शर्मा और प्रेसिडेंट प्रो राजीव माथुर ने भी कार्यक्रमों में भाग लिया. 

विद्यालय की तरफ से विशाल भंडारे का आयोजन 
जानकारी के अनुसार, रामलला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर माधव विश्वविद्यालय में विशाल वाहन रैली का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थी शामिल हुए. रैली को माधव विश्वविद्यालय के चेयरमैन प्रो. राजकुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही माधव विश्वविद्यालय में स्थित हनुमान मंदिर में विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया. इसके अलावा विद्यालय की तरफ से विशाल भंडारे का आयोजन किया और शाम को बड़े धूमधाम से दीपोत्सव मनाया गया. 

डीजे की धुन पर नाचते हुए छात्रों ने निकाली रामलला की झांकी 
बता दें कि भंडारे में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से अनेक श्रद्धालु शामिल हुए तथा महाप्रसाद का लाभ लिया. दोपहर में विश्वविद्यालय की ओर से 15 किलोमीटर की वाहन रैली और झांकी निकाली गई जो माधव विश्वविद्यालय से शुरू होकर किवरली, चेक पोस्ट होते हुए आमथला, आबूरोड बाजार, तलेटी व आमथला होते हुए विश्वविद्यालय परिसर में संपन्न हुई. वाहन रैली के दौरान कई ट्रैक्टरों में अलग-अलग झांकियां सजाई गई. इस दौरान डीजे की धुनों पर छात्र नाचते हुए भी नजर आए. इस अवसर पर चेयरपर्सन प्रो एसएन शर्मा, प्रेसिडेंट प्रो राजीव माथुर, रजिस्ट्रार डॉ भावेश कुमावत, उप-रजिस्ट्रार डूंगर सिंह, भारती देसाई, सुजीत झा, चिराग मालविया, अभिषेक समेत सभी शिक्षक गण और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- पूर्व CM गहलोत ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बताया पॉलिटिकल इवेंट, दिए ये तर्क...

Trending news