Neemkathana news: रामपुरा घाटी में तीन पुलिसकर्मियों की मौत के बाद एक्शन तेज,30 ओवरलोड वाहनों से वसूला गया जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2222549

Neemkathana news: रामपुरा घाटी में तीन पुलिसकर्मियों की मौत के बाद एक्शन तेज,30 ओवरलोड वाहनों से वसूला गया जुर्माना

Neemkathana news: नीमकाथाना जिले में विभिन्न थानों में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ 11 प्रकरण दर्ज किए गए हैं,30 ओवरलोड वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट की कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला गया है. बता दें रामपुरा घाटी में तीन पुलिसकर्मियों की मौत के बाद एक्शन तेज हुआ है.
 

 

विभिन्न थानों में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ 11 प्रकरण किए गए दर्ज.

Neemkathana news: नीमकाथाना जिले के रामपुरा घाटी में मंगलवार को हुई तीन पुलिसकर्मियों की मौत के बाद जिले की पुलिस ने क्षेत्र में ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया है.जिलेभर में 11 मामलों में वाहन चालकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गिरधारीलाल शर्मा ने बताया कि 30 ओवरलोड वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट की कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला गया. 

151 अन्य वाहनों के खिलाफ अभियान

वहीं, 151 अन्य वाहनों के खिलाफ अभियान के दौरान कार्रवाई की गई.डाबला थाना अधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान स्यालोदडा नाका प्वाइंट पर नाकाबंदी कर ओवरलोड ट्रेलर के साथ सिलिका स्टोन के जब्त किया गया.चालक आरोपी प्रदीप सिंह राठौड़ को गिरफ्तार किया गया. प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान जारी है.

 नंबर प्लेटों पर ग्रीस लगाकर चलते हैं

पाटन थाना अधिकारी नेकीराम ने बताया कि मंगलवार को ओवरलोड ट्रोला पुलिस की गाड़ी पर पलटने से तीन पुलिसकर्मियों की मौत के बाद इन वाहनों के खिलाफ सख्त कदम उठाना पड़ा. क्योंकि क्षेत्र में अधिकांश ओवरलोड वाहन बिना नंबर प्लेट व नंबर प्लेटों पर ग्रीस लगाकर चलते हैं, ऐसे 5 वाहन जब्त किए गए हैं.

शायद क्षेत्र में इतनी बड़ी दुर्घटना घटित नहीं होती

बता दें इससे पहले क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन को ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अनेक बार शिकायत कर कार्रवाई की मांग की. लेकिन कार्रवाई नहीं की गई. अगर प्रशासन ये कदम पहले उठ चुका होता तो शायद क्षेत्र में इतनी बड़ी दुर्घटना घटित नहीं होती.ओवरलोड वाहनों के चलते क्षेत्र में आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं,परंतु पुलिस व प्रशासन ने इस पर विशेष ध्यान नहीं देता.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Voting Live: लोकसभा चुनाव में पहले मतदान, फिर कन्यादान, निकाह से पहले वोट देने पहुंची दुल्हन, पढ़ें अपने बूथ की लेटेस्ट खबर

 

Trending news