Rajya Sabha Election 2024 : भयंकर सूखे और अकाल के दौरान सोनिया गांधी ने राजस्थान के हितों की मजबूती से की थी पैरवी- गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110379

Rajya Sabha Election 2024 : भयंकर सूखे और अकाल के दौरान सोनिया गांधी ने राजस्थान के हितों की मजबूती से की थी पैरवी- गहलोत

Jaipur News : राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, कि कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर घोषणा होना पूरे प्रदेश के लिए खुशी की बात है.

 

भयंकर सूखे और अकाल के दौरान सोनिया गांधी ने राजस्थान के हितों की मजबूती से की थी पैरवी.

Jaipur : कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने राजस्थान से राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन दाखिल किया. इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने उन्हें बधाई दी और कहा, कि सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल से जुड़ाव है.

आज उनके राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर घोषणा होना, पूरे प्रदेश के लिए खुशी की बात है. इस घोषणा से सारी पुरानी यादें भी ताजा हो गई हैं. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजस्थान के लिए की गई मदद को भूलना नहीं चाहिए.

सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल से जुड़ाव का रिश्ता- गहलोत

गहलोत ने कहा, कि प्रधानमंत्री पद का त्याग करने वाली सोनिया गांधी को कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किए जाने का हार्दिक स्वागत है. सोनिया गांधी का राजस्थान से दिल से जुड़ाव का रिश्ता है. जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने थे. तब सोनिया जी उनके साथ आदिवासी बाहुल्य जिलों के दौरे पर आईं थीं. राजस्थान में अकाल के समय प्रधानमंत्री के रूप में राजीव गांधी 3 दिन तक स्वयं गाड़ी ड्राइव कर 9 अकाल प्रभावित जिलों के दौरे पर आए थे, तब भी सोनिया उनके साथ रहीं.

सोनिया गांधी ने राजस्थान के हितों की पैरवी की- गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा, कि मेरे पहले कार्यकाल में जब 4 बार भयंकर अकाल-सूखे का सामना करना पड़ा, तब सोनिया गांधी ने अकाल राहत के कार्यों का जायजा लेने के लिए अनेकों जिलों के कई बार दौरे किए, जिन्हें राजस्थान की जनता अभी भी नहीं भूली है. यूपीए सरकार के समय राजस्थान में रिफाइनरी, मेट्रो जैसे बड़े प्रोजेक्ट लाने और केन्द्र से सहयोग दिलवाने में सोनिया गांधी ने NAC चैयरपर्सन के रूप में हमेशा राजस्थान के हितों की रक्षा कर मजबूती से पैरवी की.

Trending news